डेकोर पेपर प्रिंटर INTERPRINT को खरीदेगा TOPPAN

person access_time   5 Min Read 28 August 2019

दुनिया भर में मौजूदगी और उद्योग की अग्रणी डिजाइन क्षमताओं वाली कंपनी INTERPRINT जल्द ही TOPPAN समूह में शामिल होने जा रही है। 2017 में डेकोटेक प्रिंटिंग (स्पेन) के अधिग्रहण के बाद, अब टोपान प्रीटिंग इंडस्ट्री में ग्लोबल लीडर में शामिल होने की स्थिति को और मजबूत करेगा।

पान प्रिंटिंग कंपनी लिमिटेड ने इंटरप्रिंट GmbH (INTERPRINT) का 100 फीसदी अधिग्रहण करने के लिए Wrede इंडस्ट्री होल्डिंग GmbH & Co- KG WREDE के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। यह उम्मीद की जाती है कि 2019 के अंत तक लेनदेन के साथ विलय की यह प्रक्रिया पूरी हो जायेगी।

टोक्या में मुख्यालय वाली TOPPAN, INTERPRINT के अधिग्रहण के साथ ग्लोबल प्रीटिंग इंडस्ट्री में अपनी अग्रणी स्थिति को और मजबूत करेगा। TOPPAN 30% विदेशी बिक्री अनुपात प्राप्त करने के उद्देश्य से अपने वैश्विक बाजार का विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह लेनदेन 2017 में अधिग्रहित डेकोटेक प्रिंटिंग एस.ए. और टॉप पैन इंटरमेरिका इंक के साथ मिलकर डेकोर प्रिंटिंग बाजार में अपनी अंतर्राष्ट्रीय विस्तारण नीति को तेज करेगा।

TOPPAN के पर्यावरण डिजाइन उपखंड के निदेशक और प्रबंध कार्यकारी अध् िाकारी नोरियो यामानाका का कहना है कि दोनों कंपनियों के साथ हम आश्वस्त हैं कि हम विश्व स्तर पर उद्योग के लिए उत्कृष्ट मूल्य लेकर आएंगे। टोपन यूरोप जीएमबीएच के सीईओ हिदेओ योशीकावा का कहना है कि हम INTERPRINT के बेंचमार्क डेकोर डिजाइन विशेषज्ञता के साथ-साथ यह न केवल यूरोप में, बल्कि वैश्विक बाजार के बाकी हिस्सों में भी हमारे भविष्य के विस्तार की नींव होगी।

INTERPRINT TOPPAN समूह का एक हिस्सा बन जाएगा। बेहतर तरीके से स्थापित INTERPRINT ब्रांड नाम को बनाए रखा जाएगा और जापान के बाहर TOPPAN डेकोर प्रिटिंग की गतिविधियों के लिए एक कंपनी की तरह काम करेगा। Wrede Industrieholding के प्रबंध निदेशक माइकल सिंदराम ने कहा पिछले 50 वर्षों में, INTERPRINT ने अपनी प्रबंधन टीम की उद्यमशीलता की भावना की बदौलत कारोबार में एक उत्कृष्ट ट्रैक रिकॉर्ड बनाया है। एक रणनीतिक निवेशक के रूप में TOPPAN को चुनन का हमारा निर्णय दुनिया भर के सभी कर्मचारियों और ग्राहकों के लिए एक संकेत है कि INTERPRINT आज भी और भविष्य में भी एक भरोसेमंद साझेदार बना रहेगा।

स्लाहकार बोर्ड के अध्यक्ष थॉमस व्रेडे ने कहा कि INTERPRINT के लिए एक आर्थिक रूप से मजबूत और विष्वसनीय नए शेयर धारक को खोजने की अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता प्राप्त करने की हमें खुशी हैं। मुझे विश्वास है कि अपनी तरफ से TOPPAN के साथ INTERPRINT अंतरराष्ट्रीय विस्तार की अपनी सफलता की कहानी को जारी रखने के लिए अच्छी तरह से तैयार है।

भारत में TOPPAN के प्रतिनिधि श्री भावेन मठिया ने द प्लाई रिपोर्टर से इस समझौते के बारे में कहा कि यह न केवल यूरोप में बल्कि भारत समेत समूच वैश्विक बाजार में हमारे भविष्य के विस्तार की नींव होगी, पिछले 10
वर्षों में हमारी उपस्थिति में हर जगह निरंतर सुधार हुआ है। मैं मार्केट शेयर और स्थिति के बारे में अभी कोई बयान देने में असमर्थ हूं, ताकि किसी विरोधाभास से बचा जा सके। लेकिन इससे निश्चित रूप से भारत में सभी
बाजार क्षेत्रों में हमें पहुंचाने की पूरी क्षमता प्रदान करता है।

You may also like to read

shareShare article
×
×