एआईपीएमए ने लॉग गार्थ एडवाइजरी जारी कर लकड़ी की खरीद के लिए क्वालिटी तय करने को कहा

person access_time   3 Min Read 14 August 2021

उद्योग के फायदे के लिए एआईपीएमए ने राज्य और क्षेत्रीय संघों को एक अधिसूचना जारी कर निर्दिष्ट मोटाई से कम परिधि के लकड़ी का उपयोग नहीं करने का संकेत दिया और सुझाव में ऑल इंडिया प्लाइवुड मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (एआईपीएमए) के अध्यक्ष देवेंद्र चावला ने राज्यों और सभी क्षेत्रीय संघों को पत्र लिखकर कहा है कि हरियाणा, पंजाब, यूपी, पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड के उद्योगों को शर्तों के आधार पर निर्णय लेना है। जिसमें निम्नलिखित आधार पर लकड़ी की गुणवत्तापूर्ण खरीद की जानी चाहिएः पोपलर वुड के सोख्ता के लिए 9 से 14‘‘ तक ‘अंडर‘ के अंतर्गत 14 से 18‘‘ तक और ओवर के लिए 18‘‘ और उससे ऊपर, सफेदा के मामले में अंडर 14 से 18‘‘ और ओवर के लिए 18‘‘ और उससे ऊपर निर्धारति करने के लिए सदस्यों को सम्बंधित एसोसिएशन दवारा अपने लेटर हेड पर सुचना प्रसारित करने का सुझाव दिया।

 

इस संबंध में 23 जुलाई, 2021 को एसोसिएशन के सदस्यों का इसके अधिकारियों और उद्योग जगत के नेताओं के साथ एक वर्चुअल बैठक बुलाई गई थी जिसमें अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों के साथ इस संबंध में भी निर्णय लिया गया था। अधिसूचना में यह भी कहा गया है कि उद्योग के फायदे के लिए वर्तमान कठिन समय में लोगों को साथ मिलकर समग्र रूप आगे बढ़ना काफी महत्वपूर्ण है। वर्चुअल जूम मीटिंग में लिए गए निर्णय को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए, पूरे भारत के प्लाइवुड एसोसिएशन के सभी अध्यक्षों को यह संदेश अपने संबंधित एसोसिएशन लेटरहेड पर अपने सभी सदस्यों और आगे अपने डीलरों तक फैलाने की सलाह दी गई।

 

23 जुलाई, 2021 को हुए बैठक के दौरान उध्योग जगत से कई नामी हस्तियां मौजूद थे जिनमें श्री अशोक अग्रवाल, यूपी; श्री संजय गर्ग, यूपी; श्री बिमल चोपड़ा, यमुनानगर; श्री वीरेंद्र जिंदल, यूपी; विशाल जुनेजा, पंजाब; श्री मनीष केडिया, दिल्ली; श्री अनिल गर्ग, यमुनानगर; श्री संदीप जिंदल, उत्तराखंड; श्री गुरुप्रीत कटारिया, पंजाब; श्री विकास खन्ना, दिल्ली; श्री प्रगत द्विवेदी, प्लाई रिपोर्टर; श्री अरुण मोंगिया और चाचाजी, यमुनानगर; श्री राकेश खुराना, यमुनानगर, आदि शामिल थें।

You may also like to read

shareShare article
×
×