Sufoma’ और ‘Zhongfoma’ के मशीनों के निर्यात के सभी कारोबार ‘China Foma’ देखेगी

person access_time   4 Min Read 06 November 2021

Sufoma’ और ‘Zhongfoma’ के मशीनों के निर्यात के सभी कारोबार ‘China Foma’ देखेगी

चाइना फोमा ग्रुप ने हाल ही में ैनविउं डंबीपदमतल के पूर्व प्रबंध निदेशक श्री गु रोंग के नेतृत्व में विदेशी व्यापार विभाग की स्थापना की है। वे चाइना फॉरेस्टरी मशीनरी एसोसिएशन के उपाध्यक्ष भी हैं। विदेशी ग्राहकों को वुड बेस्ड पैनल इक्विपमेंट, सहायक उपकरण और सेवाएं अधिक कुशलतापूर्वक प्रदान करने के लिए,Sufoma और्र Zhongfoma के सभी निर्यात कारोबार केवल चाइना फोमा के विदेशी व्यापार विभाग द्वारा संचालित किए जाएंगे। प्लाई रिपोर्टर के साथ बातचीत में, मिस्टर गु रोंग और मिस्टर रेन ने भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने और सेवाओं के लिए अपने अगले कदम के बारे स्पष्टता से बाताया।

प्र. नमस्कार, मिस्टर रेन! जुलाई में हमारी पत्रिका में Sufoma का साक्षात्कार प्रकाशित हुआ जिसका भारत में कई सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिलीं। कई ग्राहक आपसे भारत में आपके और ज्यादा स्पेसफिक प्रोडक्ट और सर्विसेज के बारे में जानना चाहते है।

मि. रेनः आपकी पहचान के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। मुझे हाल ही में बहुत सी इन्क्वारी भी मिली है। इस समय दुनिया महामारी से प्रभावित है, औद्योगिक लागत काफी बढ़ गई है और हर कोई दबाव में है। पूरे विश्व में ग्राहकों को लागत प्रभावी चाइनीज वुड बेस्ड पैनल इक्विपमेंट और सम्बंधित उत्पाद प्रदान करने के लिए, चाइना फोमा ग्रुप ने विदेशी व्यापार विभाग की स्थापना की है, जिसके लिए ैनविउं डंबीपदमतल के पूर्व प्रबंध निदेशक श्री गु रोंग को पुरी जिम्मेदारी सौपीं गई है, वे चीन की फारेस्ट मशीनरी एसोसिएशन के उपाध्यक्ष भी है। यह दर्शाता है कि चाइनाफोमा ग्रुप वुड बेस्ड पैनल मशीनरी के विदेशी व्यापार के लिए काफी महत्वपूर्ण है। श्री गु, विशेष रूप से भारतीय ग्राहकों के लिए विदेशी बाजारों में नई संगठनात्मक संरचना सेवाओं की शुरुआत करेंगे।

प्र. नमस्कार मिस्टर गु.! हमारा मानना है कि भारतीय वुड बेस्ड पैनल इंडस्ट्री के सभी व्यवसायी निर्यात कारोबार के लिए चाइना फोमा के कार्यप्रणाली पर पूरा ध्यान देंगे। क्या आप सभी भारतीय ग्राहकों को इसके बारे में विस्तार से बताएंगे?

मि. गु रोंगः चाइना फोमा, Sufoma Machinery और Zhongfoma Machinery को प्लाई रिपोर्टर मैगजीन के जबरदस्त सहयोग के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। हमें भारत में आधिकारिक जानकारी प्रकाशित करने के लिए प्लाई रिपोर्टर को अपने आधिकारिक माध्यम बनाने में बहुत खुशी हो रही है।

Sufoma Machinery और Zhongfoma Machinery चाइना फोमा की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियां हैं। विदेशी ग्राहकों के लिए वुड बेस्ड पैनल इक्विपमेंट, सहायक उपकरण और सेवाएं अधिक कुशलतापूर्वक प्रदान करने के लिए, चाइना फोमा ग्रुप (Sufoma Machinery और Zhongfoma सहित) के सभी निर्यात कारोबार केवल चाइना फोमा के विदेशी व्यापार विभाग और एक्सटर्नल बिजनेस के मेलबॉक्स द्वारा संचालित किए जाएंगे। संपर्क सूत्र के रूप मे ेनििपग/ बीपदंविउंण्बवउ को अपनाया जाएगा।

विदेशी व्यापार विभाग ने विदेशी बिक्री के लिए मानव और तकनीकी संसाधनों को एकीकृत किया है। हम नामित ग्राहकों को सभी स्तर पर सेवाएं प्रदान करने के लिए उत्पाद और सहायक उपकरण के दो पहलुओं से कई प्रोफेशनल वर्किंग ग्रुप बनाएंगे। हमारे पास सर्विस इंजीनियर्स की एक टीम भी है, जो ग्राहकों को समय पर आफ्टर सेल्स सपोर्ट कर सकती है।

प्र. यह काफी महत्वपूर्ण बदलाव है। आपकी कंपनी के इस
बदलाब से भारतीय ग्राहकों को क्या फायदा मिल पाएगा?

मि.गु रोंगः इस समायोजन के बाद, हम निम्नलिखित तीन पहलुओं में सुधार करेंगेः

सप्लाई चेन इंट्रीगेशन की क्षमताः पिछले बीस वर्षों में चाइनीज
वुड बेस्ड पैनल मार्केट में तेजी से विकास के चलते, वुड बेस्ड पैनल प्रोडक्ट और प्रोसेस के स्तर में दुनिया में अग्रणी स्थिति में रहा, और एक पूर्ण औद्योगिक सहायक प्रणाली और प्रतिभा से संपन्न संसाधन गठित किए गए हैं। हमारी नई टीम के पास उत्कृष्ट इंडस्ट्रियल बैकग्राउंड और चैनल क्षमता है। अभी तेजी से उभरते बाजार के रूप में, हमारा मानना हैकि हम भारतीय ग्राहकों के लिए सभी दिक्क्तों के समाधान के लिए पैकेज को ऑप्टिमाइज कर सकते हैं।

त्वरित प्रतिक्रिया देने की क्षमताः विदेशी व्यापार विभाग ने विदेशी बिक्री के लिए मानव और तकनीकी संसाधनों को एकीकृत किया है। हम नामित ग्राहकों को सभी स्तर पर सेवाएं प्रदान करने के लिए उत्पाद और सहायक उपकरण के दो पहलुओं से कई प्रोफेशनल वर्किंग ग्रुप बनाएंगे। हमारे पास सर्विस इंजीनियर्स की एक टीम भी है, जो ग्राहकों को समय पर आफ्टर सेल्स सपोर्ट कर सकती है। हम भारत कीलोकलाइज्ड सर्विस और स्पेयर पार्ट्स सप्लाई सिस्टम के लिए भी सक्रिय रूप से तैयारी कर रहे हैं।

वैल्यु ऐडिसन की क्षमताः हम वुड बेस्ड पैनल कारखानों के लिए सक्रिय रूप से प्रशिक्षण पाठ्यक्रम विकसित कर रहे हैं। महामारी के दौरान हम अपने ग्राहकों के लिए वीडियो के माध्यम से प्रोफेशनल ऑपरेशन ट्रेनिंग आयोजित कर सकते हैं। महामारी के बाद, हम भारतीय दोस्तों को चाइनीज वुड बेस्ड पैनल कारखानों में व्यावहारिक प्रशिक्षण में भाग लेने की व्यवस्था करेंगे। चीन की वुड बेस्ड पैनल उत्पादन क्षमता में सुधार और उप-विभाजित पैनलों की उत्पादन तकनीक काफी अच्छी है। हम अपने ग्राहकों के ह्यूमन कैपिटल में सुधार करके उन्हें सशक्त बनाने की उम्मीद करते हैं।

पिछले बीस वर्षों में चाइनीज वुड बेस्ड पैनल मार्केट में तेजी से विकास के चलते, वुड बेस्ड पैनल प्रोडक्ट और प्रोसेस के स्तर में दुनिया में अग्रणी स्थिति में रहा, और एक पूर्ण औद्योगिक सहायक प्रणाली और प्रतिभा से संपन्न संसाधन गठित किए गए हैं। हमारी नई टीम के पास उत्कृष्ट इंडस्ट्रियल बैकग्राउंड और चैनल क्षमता है।

प्र. हम इस समायोजन के बाद चाइना फोमा और भारत के बीच सहयोग को मजबूत करने की आशा कर रहे हैं। अंत में, क्या आप अपनी टीम का परिचय करा सकते हैं?

मि.गु रोंगः हाल ही में, मेरे ऊपर मुख्य रूप से विदेशी व्यापार प्रभाग की स्थापना और संचालन के डिजाइन की जिम्मेदारी सौपी गई है। मैं कई वर्षों तक ैनविउं डंबीपदमतल का महाप्रबंधक रहा हूं और चीन और विदेशी बाजार में वुड बेस्ड पैनल मार्केट की तकनिकी विकास की प्रवृत्ति और प्रतिस्पर्धा की स्थिति से भली भांति परिचित हूं। मेरी टीम के सदस्य विभिन्न क्षेत्रों में अनुभवी हैं। कुछ निरंतर प्रेस और बहु-परतीये प्रेस प्रोडक्शन लाइन के सर्विस इंजीनियर हुआ करते थे। कुछ पूर्ण तकनीकी ज्ञान के साथ अनुसंधान एवं विकास विभाग से हैं, और कुछ ने विदेश में अनुभवी भाषा कौशल के साथ अध्ययन किया है। हमारी दृष्टि ग्राहकों को पेशेवर, कुशल, टिकाऊ, लागत प्रभावी उत्पाद और सेवाएं प्रदान करना है। अंत में भारतीय ग्राहकों को उनके विश्वास और समर्थन के लिए फिर से धन्यवाद। भविष्य में, ह अपने नवीनतम उत्पादों, परियोजनाओं और विचारों को प्लाई रिपोर्टर पत्रिका में प्रकाशित करेंगे।

 

You may also like to read

shareShare article
×
×