सेंचुरी प्लाई को वित्त वर्ष 21-22 की दूसरी तिमाही में सबसे ज्यादा रेवेन्यू और प्रॉफिट

person access_time   3 Min Read 20 December 2021

कोविड के बाद चुनौतीयो के बीच, सेंचुरी प्लाईबोर्ड्स ने वित्तीय वर्ष (वित्त वर्ष) की दूसरी तिमाही 21-22 में सबसे अधिक राजस्व और लाभ दर्ज किया है। आधिकारिक बयान में कहा गया है कि जैसा अनुमान लगाया गया था, वित्त वर्ष 22 की दूसरी तिमाही में रिकवरी काफी मजबूत रही है क्योंकि कंपनी नेm अब तक की सबसे अच्छी तिमाही सेल्स, ईबीडीटीए और पीएटी हासिल की है। अक्टूबर का महीना भी अच्छा रहा। वुड पैनल की निरंतर मांग और क्षेत्रीय और असंगठित के मुकाबले अपेक्षित बाजार हिस्सेदारी बढ़ने के कारण उनकी छमाही आकड़े काफी उत्साही रहने की संभावना है।

बयान में कहा गया है कि 30 सितंबर को समाप्त वित्तीय वर्ष 2021-22 की दूसरी तिमाही के लिए प्रॉफिट फ्रॉम ऑपरेशन 808.29 करोड़ रुपये रहा जिसमें सामान अवधि के पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि की 519.82 करोड़ रूपए की तुलना में 55.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। ईबीडीटीए के स्तर पर उन्होंने 166. 5 करोड़ रूपए (20.6 फीसदी मार्जिन) हासिल किया, जबकि पिछले साल की दूसरी तिमाही में 87.1 करोड़ रूपए (16.8 फीसदी मार्जिन) था।

प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 103.1 करोड़ रुपए रहा, जबकि पिछले वर्ष दूसरी तिमाही में यह 51.4 करोड़ रुपए था। बयान में कहा गया है,‘‘इस तिमाही में हमारे सभी कारोबारों ने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। मूल्य वृद्धि, लागत अनुकूलन और बढ़े हुए उत्पादन और बिक्री से मार्जिन में काफी सुधार हुआ है।‘‘ “ दूसरी तिमाही में अब तक का सबसे अधिक राजस्व और लाभप्रदता हासिल करने के बाद, हम आने वाले वर्षों में और अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करने के लिए तैयार हैं। सेंचुरी प्लाईबोर्ड्स (इंडिया) के अध्यक्ष श्री सज्जन भजनका ने कहा, ‘ रियल एस्टेट में आशाजनक ग्रोथ और अर्थव्यवस्था में समग्र सुधार हमारे प्रदर्शन को और बेहतर करेंगे।‘‘

बयान में कहा गया है की वित्त वर्ष 2021 में 69 दिनों की तुलना में फ2 थ्ल्22 में नकद रूपांतरण चक्र को 60 दिनों तक कम करने के साथ कार्यशील पूंजी में प्रभावशाली सुधार हुआ है। होशियारपुर में मौजूदा इकाई में एमडीएफ विस्तार पर काम जोरों पर है, जबकि आंध्र में एमडीएफ परियोजना में देरी होने की संभावना है और वित्त वर्ष 24 की दूसरी छमाही से पहले चालू होने की उम्मीद है। कुल मिलाकर व्यापार परिदृश्य और रियल एस्टेट सेक्टर में सुधार हमें निकट भविष्य मे निरंतर विकास करने का विश्वास दिलाता है।

You may also like to read

shareShare article
×
×