मेटालिक डेकोरेटिव विनियर की बढ़ती प्रवृत्ति

person access_time   4 Min Read

मेटालिक डेकोरेटिव विनियर की मांग भारत में खुदरा शोरूम मालिकों की मदद कर रही है। प्लाई रिपोर्टर के सर्वे में पाया गया है कि इसका मार्केट शेयर काफी बढ़ रहा है और अधिकांश विनियर फोल्डर में इसका लगभग 15 से 20 फीसदी शेयर शामिल हैं। सर्वे से पता चलता है कि शोरूम के रिटेलर्स मेटालिक विनियर रेंज की पेशकश करने के लिए बहुत अधिक उत्साही हैं और उन कंपनियों को आकर्षित करते हैं, जिनकी मेटालिक में सबसे बड़ी रेंज है। सभी अच्छा रिटेलर इस तरह की रेंज के लिए पूछताछ कर रहे है क्योंकि यह उन्हें शोरूम में अधिक खरीदारों को आकर्षित करने में मदद कर रहा है। खुदरा विक्रेताओं का कहना है कि मेटालिक विनियर कलेक्शन के साथ, उन्हें एक नया बूस्टर मिला है क्योंकि स्मोक पुराना था इसलिए मार्जिन कम था। रिटेलर मेटालिक बेचकर खुश हैं क्योंकि यह तुलनात्मक रूप से बेहतर मार्जिन देता है।

डेकोरेटिव विनियर मैन्यूफक्चरर्स मेटालिक में इनोवेटिव और स्टाइलिश रेंज जैसे बर्ल विनियर और दुसरे स्पेसीज जैसे पोमेली आदि में विविधता प्रदान कर रहे हैं, जिसकी बाजार में मांग अधिक हैं। ये रेंज डिजाइनरों, फर्नीचर निर्माताओं और शोरूम मालिकों द्वारा बहुत पसंद की जा रही हैं। एक समय था जब बर्ल आइटम ट्रेंड से बाहर था, लेकिन अब भारत और यूरोप में भी इसकी बहुत चर्चा हो रही है।

शोरूम के मालिक दावा करते हैं कि बाजार विभिन्न प्रकार के उत्पादों से भरा पड़ा है, मेटालिक की नई रेंज ने भारतीय डेकोरेटिव विनियर ट्रेड में एक उत्साह पैदा किया है। विनियर मैन्यूफैक्चरिंग कंपनियों का कहना है कि मेटालिक विनियर रेंज बाजार में बहुत ही इनोवेटिव है और इसने अन्य उपलब्ध रेंज से अलग विकल्प दिया है। शोरूम मालिकों द्वारा भी मेटालिक रेंज की सराहना की जा रही है क्योंकि उन्हें आर्किटेक्ट बिरादरी से बहुत ही आकर्षक आर्डर मिल रही हैं।

shareShare article

Post Your Comment