सेंचुरी प्लाई गैबाॅन में विनियर इकाई स्थापित कर रही है

person access_time   3 Min Read

नप्लाई के बाद, एक और बड़ा प्लाईवुड ब्रांड सेंचुरीप्लाई भी गैबॉन स्पेशल इकोनॉमिक जोन में फेस विनियर मैन्युफैक्चरिंग की स्थापना करने जा रहा है। जीसेज की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी 3 हेक्टेयर (30,000 वर्ग मीटर) क्षेत्र में अपनी इकाइयों को स्थापित कर रही है साथ ही भविष्य में विस्तार के लिए १ हेक्टेयर और निश्चित है। अब तक वे केवल फेस विनियर पीलिंग यूनिट के लिए निवेश कर रहे हैं, जिसकी उत्पादन क्षमता 3,500 सीबीएम प्रति माह होगी लेकिन वे भविष्य में अन्य वुड प्रोसेसिंग को भी अपना सकते हैं, इसकी पुष्टि जीसेज के अधिकारियों ने की है।

रिपोर्ट के अनुसार सेंचुरी प्लायबोर्ड्स ने वहाँ निर्माण शुरू कर दिया है और अगस्त 2019 तक उनके वाणिज्यिक उत्पादन की उम्मीद है। सेंचुरी प्लाई इंडियन प्लाईवुड इंडस्ट्री के लिए फेस विनियर का प्रमुख आपूर्तिकर्ता है, और गैबॉन ऑपरेशन के साथ, वे मुख्य रूप से भारत के बाजार को लक्षित करेंगे । जीसेज के श्री नितिन मिश्रा ने प्लाई रिपोर्टर से कहा, “सेंचुरी प्लाइबोर्ड ने लगभग एक वर्ष तक अथक परिश्रम व गहन विचार के बाद गैबॉन में निवेश करने का निर्णय लिया है। वे अब अपने संयंत्र के निर्माण का काम शुरू कर रहे हैं क्योंकि वे आश्वस्त हैं कि गैबॉन लकड़ी का एक स्थायी स्रोत है और लॉजिस्टिक मुद्दों को भी धीरे-धीरे हल किया जा रहा है। ‘‘

“गैबॉन में निवेश करने का फैसला करने वाले सेंचुरी प्लायबोर्ड को लेकर जीसेज में हम काफी उत्साहित हैं। यह एक गवाही है कि गैबॉन लकड़ी के काम करने वाले उद्योगों का भविष्य और एक आइडियल डेस्टिनेशन है। हमें पूरा विश्वास है कि ओकूमे फेस विनियर प्लाईवुड मैन्युफैक्चरिंग लीडर्स, ग्रीनप्लाई और सेंचुरीप्लाई को गैबॉन में दिए गए स्थान के साथ इंडियन मार्केट्स में आगे की हिस्सेदारी लेंगे,”श्री नितिन ने आगे कहा।

shareShare article

Post Your Comment