एल्युमीनियम की कीमते बढ़ने से एसीपी का इनपुट कॉस्ट 12 फीसदी बढ़ा

person access_time3 22 October 2021

एसीपी उत्पादकों ने सभी पैनलों की कीमत में 10 फीसदी का इजाफा किया है और विशेष रूप से 4 मिमी 0.5 में तत्काल प्रभाव से 12 फीसदी की वृद्धि की गई है। यह वृद्धि एल्युमीनियम कॉइल, माल ढुलाई और अन्य पॉलिमर के खर्च में वृद्धि के कारण हुई है। 16 सितंबर, 2021 को नई दिल्ली में आयोजित एसीपी निर्माता संघ के सदस्यों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। सभी सदस्यों ने पारस्परिक रूप से 20 सितंबर, 2021 से प्रभावी रूप से अलग-अलग वेरिएंट पर 10-12 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ नई कीमतें लागू करने पर सहमति व्यक्त की। अन्य सदस्य जो बैठक के दौरान उपलब्ध नहीं थे, उन्होंने भी पिछले 1 महीने में सम्बंधित कच्चे माल जैसे एल्युमीनियम कॉइल्स, पीई ग्रेन्यूल्स, पॉलिमर फिल्म्स आदि की कीमतों में भारी वृद्धि को देखते हुए कीमतें बढ़ाने पर अपनी सहमति दी है। उन्होंने कहा कि कच्चे माल की कीमतों में वृद्धि के चलते निर्माताओं को अपने बढे हुए खर्च का दोबारा जांच करना अनिवार्य हो गया है, जिसके परिणामस्वरूप हमारे तैयार उत्पाद (एल्यूमीनियम कम्पोजिट पैनल और एल्युमीनियम पार्टिशन पैनल) की कीमत में 10 से 12 फीसदी की गई है।

इनवॉइसिंग के एजेंडे के अलावा एक और महत्वपूर्ण चर्चा हुई, क्योंकि कुछ सदस्य सही सेल्स चालान नहीं बना रहे थे। सदस्यों ने अनुचित चालान-प्रक्रिया के प्रभावों का अध्ययन किया और एक उचित चालान तैयार करने पर सहमत हुए। किसी भी सदस्य कंपनी द्वारा इसका अनुपालन न करने पर उनकी सदस्यता के पुनर्मूल्यांकन के लिए बुलाया गया। एंटी डंपिंग ड्यूटी के संबंध में 2 सदस्यों (श्री पवन गर्ग और श्री सुभाष जैन) की एक समिति बनाई गई, जो वित्त मंत्रालय और उच्च न्यायालय के साथ सभी मामलों को बदलने की कोशिश करेंगी। कच्चे माल की कीमतों में वृद्धि के अलावा उन्होंने डंपिंग रोधी मुद्दे और उसके खिलाफ कैसे आगे बढ़ना है, इस पर भी चर्चा की।

 

चर्चा के दौरान उपस्थित रहने वाले प्रमुख कंपनियों में शामिल थे- श्री पवन गर्ग (रेनोऑर्क), श्री अशोक भैया (एल्यूडेकोर), श्री ललित मित्तल (सिटीबॉन्ड), श्री विजय मित्तल (वंडर), श्री सुमित गुप्ता (एल्स्टोन), श्री नरेश गर्ग (एलेक्स), श्री प्रकाश जैन (विवाबॉन्ड), श्री सुभाष जैन (इंडोबॉन्ड), श्री सिंघल (एलोमैक्स), श्री चापसी गाला (टाइमेक्सबॉन्ड), श्री अमित गोयल (ऑलविन),श्री संजय गर्ग (इंडोबॉन्ड), श्री विकास सिंह (हिनाडेकोर), श्री राजेश गुप्ता (एल्यूटेक), श्री अमित गोयल (एल्यूटेक), श्री सौरभ अग्रवाल (इंपीरिया), श्री सुनील मेहता (पायनियर), श्री सतीश पटेल (एमएपीएल), श्री विकास गोयल (एल्डेको), श्री अंशु गॉड (एल्डेको) और श्री पंकज खेतान (नारायणी)।

You may also like to read

shareShare article
×
×