चुनौतियों को पीछे छोड़ सेंचुरी प्लाई ने दर्ज की बेहतरीन ग्रोथ

person access_time3 17 February 2022

स्थिर कच्चे माल की कीमतें, महामारी के प्रभाव आदि के कारण वुड और डेकोरेटिव पैनल उद्योग में सभी विषम परिस्थितियों के बावजूद, सेंचुरी प्लाईबोर्ड्स ने पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में अक्टूबर से दिसंबर 2021 को समाप्त तिमाही में अपनी सेल्स और प्रॉफिट में शानदार वृद्धि दर्ज की है।

सेंचुरी प्लाईबोर्ड्स के अध्यक्ष श्री सज्जन भजनका ने कहा कि पिछले वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के अंत में कंपनी द्वारा अब तक की सबसे अच्छी तिमाही बिक्री हासिल की है। हमने विवेकपूर्ण कार्यशील पूंजी प्रबंधन के आधार पर फ3दृथ्ल्22 में अपनी बैलेंस शीट को और मजबूत किया है। इसने न केवल भविष्य के पूंजीगत व्यय (31 दिसंबर, 2021 को बही खातों के अनुसार शुद्ध नकदी 217 करोड़ रुपये) के लिए क्षमता को बढ़ाया है, बल्कि यह हमें ऊँचे इनपुट कॉस्ट तथा मुद्रास्फीति जैसे परिदृश्य के बावजूद अपने ऊँचे आरओसीई को बनाए रखने में सक्षम हुए है।

सेंचुरी प्लाईबोर्ड्स (इंडिया) लिमिटेड ने 31 दिसंबर, 2021 को समाप्त तिमाही में 97 करोड़ रुपये के शुद्ध लाभ में 48 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जबकि इसकी तुलना में पिछले साल इसी अवधि में यह 66 करोड़ रु थी। राजस्व लगभग 30 प्रतिशत बढ़कर समान तिमाही के दौरान 848 करोड़ रु. रहा, जो पिछले साल इसी अवधि में 654 करोड़ था।

कंपनी के मुताबिक, प्लाइवुड, एमडीएफ और पार्टिकल बोर्ड सेगमेंट ने इस तिमाही के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया है। विशेष रूप से एमडीएफ सेगमेंट ने प्रोडक्ट मिक्स में सुधार के साथ उच्च प्राप्तियों द्वारा संचालित लाभप्रदता में भी महत्वपूर्ण सुधार प्रदर्शित किया है।

You may also like to read

shareShare article
×
×