पीवीसी माइका प्लेयर्स का ऐक्रेलिक लेमिनेट में प्रवेश

person access_time3 27 April 2022

डेकोरेटिव सरफेस उत्पादों की डिमांड पैटर्न में बदलाव के साथ, भारतीय पीवीसी लैमिनेट कंपनियां ‘मेक इन इंडिया‘ पहल के साथ ऐक्रेलिक लेमिनेट मैन्यूफैक्चरिंग में प्रवेश कर रही हैं। उनमें से कुछ ने हाल ही में अपने बढ़िया कलेक्शन वाले कैटलॉग लान्च किया है। कई और पीवीसी ब्रांड नए कैटलॉग लाने की योजना बना रहे हैं। जल्द ही इस सेगमेंट में कुछ और प्लेयर्स नजर आएंगे।

मुंबई स्थित प्रवीध डेकॉर ने ‘एक्रिमाइका‘ लांच किया है, जो दुनिया का पहला पेटेंट टेक्नोलॉजी बेस्ड प्रोडक्ट है, जिसमें ऐक्रेलिक और क्राफ्ट पेपर की बॉन्डिंग है, जो दुनिया में अपनी तरह का पहला उत्पाद है। मेराकी लेमिनेट्स प्राइवेट लिमिटेड ने 56 से अधिकडिजाइन कलेक्शन के साथ मेक इन इंडिया ऐक्रेलिक लेमिनेट लान्च किए हैं। इसके बाद स्काईडेकॉर लेमिनेट्स ने भी ऐक्रेलिक लेमिनेट का एक फोल्डर लान्च किया है। एडवांस डेकोरेटिव ने भी बहुत जल्द इस सेगमेंट में आने की घोषणा की है। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, कई लेमिनेट निर्माता ऐक्रेलिक लेमिनेट लाने की योजना बना रहे हैं, और जल्द ही बाजार में एक दर्जन मेक इन इंडिया ऐक्रेलिक लेमिनेट फोल्डर्स दिखने को मिलेगा।

स्काईडेकॉर लैमिनेट्स के निदेशक श्री मनोज बंसल ने कहा कि प्रोडक्ट पेश करने से पहले, हमने काफी रिसर्च किया और पूरी संतुष्टि के बाद इसमें आए है। इस पेशकश के साथ हमें यकीन है कि इम्पोर्ट बेस्ड मार्केट को आसानी से इसमें स्थानांतरित किया जा सकता है और बाजार दस गुना बढ़ जाएगा।

मेराकी लेमिनेट्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक श्री सन्यम सिंगला ने कहा कि हमारा ब्रांड एक्रीलैम 100 फीसदी एंटी-स्क्रैच है औरग्राहकों की हर हाई एन्ड इंटीरियर की जरूरतों के लायक है। यह विभिन्न रेंज में अल्ट्रा हाई ग्लॉस फिनिश में आता है, जैसे अल्ट्रा रडिएंट, ऑटो मेटैलिक, मार्बल फिनिश, मिरर फिनिश और नेचुरल सॉलिड, 6 एच हार्डनेस कम्पेटेबिलिटी की विशेषता के साथ घर के इंटीरियर को एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी बनाता है।

डीलरों और वितरकों का कहना है कि हाई ईन्ड कस्टमर्स का रुझान ऐक्रेलिक लेमिनेट्स की ओर ज्यादा है। विशाखापत्तनम के एक वितरक का कहना है कि ऐक्रेलिक लैमिनेट आज बाजार की मांग है और यह ग्राहकों की नई पसंद है। बैंगलोर के एक अन्य वितरक का कहना है कि ऐक्रेलिक लैमिनेट नए प्रोडक्ट है और इसकी बिक्री इन दिनों बढ़ रही है।

You may also like to read

shareShare article
×
×