गट्टानी इंडस्ट्रीज करेगी पीवीसी बोर्ड और डोर फ्रेम मैन्युफैक्चरिंग में प्रवेश

person access_time3 22 March 2022

उत्तर पूर्व स्थित गट्टानी इंडस्ट्रीज ने असम के जोरहाट में उत्पादन के लिए दो लाइनें स्थापित कर पीवीसी बोर्ड और डोर फ्रेम निर्माण में प्रवेश किया है। नई स्थापित लाइनों में से एक पीवीसी बोर्ड और दूसरा डोर फ्रेम के निर्माण के लिए समर्पित होगी। इन लाइनों की उत्पादन क्षमता प्रत्येक की लगभग 100 टन प्रति माह है। प्लाई रिपोर्टर से बात करते हुए कंपनी के निदेशक श्री आयुष गट्टानी ने कहा कि उत्तर-पूर्वी बाजार मेंपीवीसी डोर फ्रेम की बहुत अच्छी इनक्विरी है। काफी पोटेंशियल को देखते हुए, वे निकट भविष्य में बहुत जल्द ही पीवीसी डोर फ्रेम निर्माण के लिए दो और लाइनें स्थापित करेंगे। मशीनों के एक और स्लॉट के इंस्टालेशन के आर्डर पहले ही दिए जा चुके हैं।

कंपनी के निदेशक श्री आयुष गट्टानी ने mकहा, “पूर्वोत्तर का बाजार पीवीसी डोर फ्रेम के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि इस  क्षेत्र के यूजर को देश के अन्य हिस्सोंसे मटेरियल नहीं मिल रही है। डब्ल्यूपीसी बोर्ड और डब्ल्यूपीसी डोर फ्रेम का निर्माण करने वाली यह उत्तर-पूर्व में पहली इकाई होगी।‘‘ उन्होंने आगे कहा कि कंपनी का शुरू से ही गुणवत्तापूर्ण निर्माण मुख्य उद्देश्य है जिसमे डोरफ्रेम का घनत्व 5.0 से ज्यादा होगा। पैनल इंडस्ट्री के इस सेगमेंट में गट्टानी इंडस्ट्रीज द्वारा शुरू की गई इस पहल से पूर्वोत्तर के ग्राहक बेहतर सेवाएं और गुणवत्तापूर्ण उत्पाद हासिल कर पाएंगे।

“कंपनी गट्टानी के ब्रांड से ही पीवीसी उत्पादों की एक नई रेंज लॉन्च करने जा रही है। इसका वाणिज्यिक उत्पादन अप्रैल, 2022 के पहले सप्ताह से शुरू हो जाएगा। गट्टानी इंडस्ट्रीज हमेशा गुणवत्ता वाले उत्पादों के निर्माण के लिए जानी जाती है। प्लाइवुड सेगमेंट में गट्टानी प्रसिद्ध है और हमारा दृष्टिकोण पीवीसी सेगमेंट में भी उस विरासत को बनाए रखने की है जो ग्राहक प्लाईवुड में पाते हैं, ”उन्होंने कहा।

जोरहाट, असम स्थित गट्टानी इंडस्ट्रीज भारत में प्लाईवुड के प्रमुख उत्पादकों में से एक और पूर्वोत्तर क्षेत्र में अग्रणी निर्माता है। इसका ब्रांड ‘गट्टानी‘ और ‘ऑक्सफोर्ड‘ प्लाइवुड बाजार में बहुत लोकप्रिय है क्योंकि उन्होंने इस क्षेत्र में लकड़ी की आपूर्ति में स्थिरता से संबंधित सभी चुनौतियों के बावजूद उच्च गुणवत्तापूर्ण उत्पादों के मानक को बनाए रखा है।

You may also like to read

shareShare article
×
×