फायर रिटार्डेंट डोर के लिए फेवीकाॅल का नया एडेसिव

person access_time3 03 May 2018

पिडिलाईट का हाल ही में लांच फेवीकाॅल ‘बीडब्ल्यूपी‘ (उबलते पानी का प्रतिरोधी), एक प्रीमियम क्वॉलिटी का दो कॉम्पोनेन्ट वाला ईपीआई सिस्टम एडेसिव है जो बॉयलिंग प्रतिरोध के लिए EN 204, D4 स्पेसिफिकेशन और गर्मी के प्रतिरोध के लिए WATT 91 है।

किसी खास फार्मलेशन के कारण यह सभी प्रकार की लकड़ी के लिए पानी, गर्मी और साल्वेंट से बहुत अधिक प्रतिरोध प्रदान करता है, और फ्लोरिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। गीलेपन को तेजी से सूखाने, उत्कृष्ट प्रसार क्षमता और उच्चतर कवरेज के चलते असेम्ब्लिंग के दौरान इसका खास फायदा होता है।

यह एडेसिव बड़े पैमाने पर फर्नीचर उद्योग द्वारा सॉफ्टवुड, हार्डवुड, लेमिनेट, प्लाइवुड, विनियर, पार्टिकल बोर्ड, एमडीएफ, ब्लॉक बोर्ड और हार्ड बोर्ड के बॉन्डिंग के लिए उपयोग किया जाता है।

यह साल्वेंट फ्री, अ-ज्वलनशील और अ-दहनशील है, और एक उत्कृष्ट प्रवाह और प्रसार प्रदान करता है, इसलिए इसमें कवरेज ज्यादा मिलता है। यह सुखने के बाद दाग नहीं छोड़ता, इसकी स्थिरता आसान है और इसे ब्रश, ग्लू रोलर, स्प्रेडर या किसी उपयुक्त अप्लिकेटर से लगाया जा सकता है।

जब यह गीला होता है तो इसे साफ करना भी आसान है और यह एक उत्कृष्ट फिल्म तैयार करता है। रेजिन 50 किलोग्राम पैकिंग में आता है, जबकि हार्डनर 7.5 किलोग्राम पैकिंग में आता है। फेविकाॅल 1K PUR FR&2011 एक अग्निरोधक प्रॉपर्टी वाला एक घटक है जो, रेडी टू यूज मॉइस्चर क्यूरिंग पॉल्यूरेथिन एडेसिव है, जिसे विशेष रूप से फायर रिटार्डेड डोर के लिए डिजाइन किया गया है।

इसमें उत्कृष्ट गर्मी प्रतिरोध है जो उच्च वाटर रेजिस्टेंस (डीआईएन ई एन 204 के अनुसार डी 4) और वाट 91 के अनुसार उच्च तापमान प्रतिरोध है। स्प्रेडर या रोलर की सहायता से एप्लीकेशन लिए भी इसका उपयोग करना आसान है। इसका उपयोग विभिन्न खाली मेटल डोर और फायर रेटरडेंट डोर तथा हनीकॉम्ब रॉक वुड को गैल्वनाइज मेटल शीट के साथ बॉन्डिंग और सभी प्रकार के लकड़ी के जॉइंट्स के लिए किया जा सकता है।

एहतियात के तौर पर नमी के संपर्क में आने से बचने के लिए उपयोग के तुरंत बाद कंटेनर का ढक्कन बंद किया जाना चाहिए। इसका फैक्ट्री सील्ड टाइट कंटेनर में सेल्फ लाइफ 9 महीने है। यह सूरज की रोशनी से दूर कसकर बंद कंटेनर में ठंढे और अंधेरे कमरे में रखा जाना चाहिए।

You may also like to read

shareShare article
×
×