लैमिनेटेड डोर कैटेगरी में ग्रोथ

person access_time   4 Min Read 29 June 2018

लैमिनेटेड डोर देश में सबसे तेजी से बढ़ रहा डोर केटेगरी हैं। यह फिनिश्ड डोर सेगमेंट में अच्छा ग्रोथ किया है। डिजाइन ऑप्शन और 3 डी होलोग्राफिक प्रिंट में तेजी ने लैमिनेटेड डोर सेगमेंट को बढ़ावा दिया है, इसका मुख्य कारण इंडियन डेकोरेटिव इंडस्ट्री में लगातार हो रहे इनोवेशन है । बड़े और छोटे शहरों की किफायती आवास परियोजनाओं के आर्डर के कारण लैमिनेटेड डोर की मांग में तेज वृद्धि है क्योंकि सस्ती दर पर उपलब्ध होम लोन और सरकार द्वारा समर्थित कम लागत वाले आवास को बढ़ावा देना है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कई ऐसे हाउसिंग बाजार, जो दिल्ली-एनसीआर, कोलकाता, मुंबई, पुणे, जयपुर आदि में मोल्डेड/विनियर्ड डोर का उपयोग करते थे, वे अब लैमिनेटेड डोर का चुनाव कर रहें हैं।

लीडिंग और मेडियम केटेगरी के डोर उत्पादक बताते हैं कि उनके पास बिल्डरों से लैमिनेटेड डोर की अच्छी मांग है और वे इस केटेगरी में इनोवेटिव रेंज की पेशकश कर रहे हैं। कई बार, ग्राहक विशेष लैमिनेट् ब्रांड के सेलेक्ट डिजाइन के बारे में पूछते हैं, और हम वही ऑफर करते हैं। वे यह भी पुष्टि करते हैं कि लैमिनेटेड डोर का हिस्सा पूरे फिनिश्ड डोर के बाजार में धीरे-धीरे बढ़ रहा है। बिल्डर केटेगरी में लैमिनेटेड डोर के लिए कई खरीदार हैं जो पहले बिके हुए घरों को पूरा करने के लिए जल्दी में हैं। एनसीआर, लखनऊ, वाराणसी, कोलकाता, जयपुर, आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कंस्ट्रक्शन के चलते भी इसकी मांग बढ़ी है।

प्रोजेक्ट के अलावा, लैमिनेटेड डोर स्किन की खुदरा मांग बढ़ रही है, और इसके 100 से अधिक कैटलॉग वर्तमानबाजार में उपलब्ध हैं। एचपीएल उत्पादक इस केटेगरी में इनोवेटिव डिजाइन की पेशकश कर रहे हैं, जो खुदरा बाजार में लैमिनेटेड डोर में वृद्धि में भी मदद कर रहा है। चूंकि डोर के आकार के लैमिनेट्स के निर्माताओं की संख्या बढ़ रही है और विभिन्न डोर मैन्यूफैक्चरर्स ने अपनी रेंज की पेशकश करना शुरू कर दिया है, इसलिए उपलब्धता निश्चित रूप से लैमिनेटेड डोर की बढ़ती स्वीकृति की ओर इशारा करती है।

You may also like to read

shareShare article
×
×