स्टाइलैम ने अंतरराष्ट्रीय गुणवत्तापूर्ण ऐक्रेलिक साॅलिड सरफेस लाॅन्च की

person access_time   6 Min Read

स्टाइलैम इंडस्ट्रीज ने चंडीगढ़ के पास पंचकूला स्थित अपनी मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट में में जर्मन प्रौद्योगिकी से लैस ऐक्रेलिक सॉलिड सरफेस का उत्पादन शुरू किया है। प्लाई रिपोर्टर से बातचीत में स्टाइलैम इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक श्री जगदीश गुप्ता ने कहा कि हम हमेशा विश्व स्तर के उत्पाद बनाना चाहते हैं, इसलिए हमने सफलतापूर्वक एक विश्व स्तरीय बुनियादी ढाँचा तैयार किया है जो अंतरराष्ट्रीय गुणवत्ता मानक की आवश्यकता को पूरा कर सकता है। श्री गुप्ता ने कहा कि उनकी उत्पादन इकाई ‘जर्मन प्रौद्योगिकी‘ से लैस है जो शीर्ष अंतर्राष्ट्रीय ब्रांडों के समान गुणवत्ता प्राप्त करने के उद्देश्य से भारत में पहली बार स्थापित की गई है।

स्टाइलैम के अल्ट्रा मॉडर्न प्लांट का दौरा करते हुए, प्लाई रिपोर्टर की टीम ने देखा कि ऐक्रेलिक बोर्ड का सफलतापूर्वक उत्पादन किया जा रहा है जो अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों के बराबर गुणवत्ता के साथ आउटपुट दे रहा हैं और वहां स्थापित बहुत ही आधुनिक प्रयोगशालाओं में इसकी जांच की जा रही है। श्री जगदीश गुप्ता ने बताया कि ऐसी क्षमता के साथ यह भारत का पहला सेटअप है जो हमारे ग्राहकों के लिए एक एडवांटेज है।

श्री जगदीश गुप्ता ने कहा कि भारत में सॉलिड सरफेस की मांग बढ़ रही है, और हम भारत के बाजार को लक्षित कर रहे हैं साथ ही विदेशी बाजार में भी अवसर की तलाश कर रहे हैं। बाजार से हमारे उत्पाद की सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने पर हम बहुत प्रेरित हुए हैं और दूसरी लाइन स्थापित करके क्षमता का विस्तार करने जा रहे हैं जो इस साल के अंत तक कमर्शियल उत्पादन शुरू कर देगा। दूसरा मैन्यूफैक्चरिंग लाइन भी जर्मनी से आयातित किया जा रहा है।

स्टाइलैम का ‘ग्रैनेक्स‘ ब्रांड ऐक्रेलिक सॉलिड सरफेस हैल्थकेयर, फूड सर्विस, हॉस्पिटैलिटी, ऑफिस बिल्डिंग, स्कूल, होम स्पेस आदि में आर्किटेक्ट और डिजाइनर के लिए पसंदीदा प्रोडक्ट है। ऐक्रेलिक उत्पाद उन आवश्यकताओं में उपयोग किया जाता है जहाँ वस्तुतः सीमलेस, ऑर्गेनिक संरचनाओं की आवश्यकता होती है। स्टाइलैम सॉलिड सरफेस के साथ सरफेसिंग के लिए बोल्ड रंग और ट्रांस्लूसेंसी का प्रभाव अच्छी तरह से प्राप्त किया जाता है। आर्किटेक्चरल डिजाइन में अन्य सामग्रियों के साथ मूल रूप से एकीकृत करने के लिए सामग्री को आकार, नक्काशीदार बनाने, मोल्ड और कस्टमाइज कर बहुत ही बढ़िया तरीके से अनुकूलित किया जा सकता है।

ब्रांड ग्रैनेक्स का साॅलिड सरफेस रोजमर्रा के उपयोग के लिए, सख्त, साफ करने में आसान, गैर-छिद्रपूर्ण और मरम्मत करने योग्य होने के साथ अत्याधिक टिकाऊ है। किचन काउंटरटॉप्स, किचन सिंक, बेसिन और शॉवर ट्रे, घुमावदार वैनिटी यूनिट, बाथरूम सिंक में आजकल ऐक्रेलिक सरफेस का काफी उपयोग किया जा रहा है ।

रिटेल डिजाइन एप्लिकेशन में, काउंटर, फूड सर्विस एरिया, वॉल क्लैडिंग, फर्नीचर, डिस्प्ले केस, गेमिंग टेबल और टॉयलेट रिसेप्शन काउंटर्स, नॉटिकल डिजाइन, लाइटिंग, लेबोरेटरी काउंटरटॉप्स, इंटीरियर वॉल सरफेस,
हॉस्पिटैलिटी, हेल्थकेयर, फर्नीचर और फर्नीचर में इनोवेटिव सिटिंग, टेबल, बुकशेल्व, कैबिनेट्स आदि को सॉलिड सरफेस से बनाया जा रहा है, जहाँ ग्रनेक्स वैश्विक ब्रांड के साथ प्रतिस्पर्धा करने वाला पहला ब्रांड है।

shareShare article

Post Your Comment