वाको उत्तर और पष्चिम बाजार में अपना नेटवर्क बढ़ायेगा

person access_time   5 Min Read 17 September 2019

वॉटरप्रूफ कॉर्पोरेशन-एडहेसिव टेप व्यवसाय में भारत के अग्रणी और गम पेपर टेप के देश में सबसे बड़े निर्माताओं में से एक, अपने प्रमुख ब्रांड ‘वाको‘ के साथ भारत के उत्तर और पश्चिमी भागों में लकड़ी के पैनल उद्योग में अधिक से अधिक पहुंच बना रहा है। वे वर्तमान में यूपी और गुजरात में उद्योग के नए उभरते बाजार पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। पहले से ही वे यमुनानगर में अच्छा कर रहे हैं, जहां कई अर्ध-संगठित और असंगठित क्षेत्र के उद्योग इसका बहुत अच्छा उपयोग कर रहे हैं। वाको की खासियत यह है कि इसमें स्टार्च आधारित ग्लू और सौ फीसदी वर्जिन क्राफ्ट पेपर का उपयोग किया गया है जो अधिक ताकत देता है और कोर कंपोजिंग मशीन में
इस्तेमाल होने वाले धागे से भी बेहतर है।

वाटरप्रूफ कॉर्पोरेशन 1942 में शुरू किया गया था, जो अलग-अलग एडहेसिव टेप का निर्माण कर रहे थे और लगभग 40 साल पहले उन्होंने विनियर टेप के व्यवसाय में प्रवेश किया और ‘वाका‘े की शुरूआत की। उनके पास मुंबई में 35,000 वर्ग फुट के क्षेत्र में एक बड़ी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी है, जिसमें अपनी इन-हाउस प्रयोगशला, इंजीनियरिंग सुविधाएं और तकनीकी कर्मचारी हैं। वे ग्रीन विनियर टेप, कोर विनियर के लिए परफोरेटेड सुपर स्ट्रॉन्ग टेप, ड्राई विनियर टेप और डेकोरेटिव टेप के लिए वाइट विनियर टेप जैसे विनियर टेप्स कह पेशकश करते हैं। इसके अलावा, वे पैकेजिंग उद्योग के लिए गम पेपर टेप और रिइंफोर्स्ड पेपर टेप जैसे पैकेजिंग टेप भी प्रदान करते हैं।

कंपनी के मालिक श्री चेतन सिंगरोडिया के अनुसार, वाको विनियर टेप में कोर फली की अच्छी बॉन्डिंग के लिए एक समान ग्लू होता है। उन्होंने कहा, ‘‘उच्च गुणवत्ता वाले पेपर से बने कंसिस्टेंट क्वालिटी टेप के उपयोग से रिजेक्शन कम होता है और लाभप्रदता में बढ़ाता मिलती है। यह गैर-संगठित और अर्ध-संगठित क्षेत्र की कंपनियों के लिए बहुत फायदेमंद है। इस टेप का उपयोग उनके लिए काफी किफायती होगा क्योंकि इससे एज मैचिंग (2ग4 इंच) की कीमतों में कमी आती है। यह टेप असमान सतह से छुटकारा दिलाता है। यह कैलिब्रेटेड प्लाईवुड निर्माण के लिए बहुत अधिक सहायक हो सकता है।”

कंपनी घरेलू बाजार में अधिक से अधिक पहुंच हासिल करने के लिए कड़े प्रयास कर रही है। उत्पाद प्रसार के संदर्भ में वे अपने मौजूदा डीलरों/वितरकों के साथ देश भर में काम कर रहे हैं। चेतन सिंगरोडिया के अनुसार बढ़ते बाजार की ताकत के साथ उत्तरी भाग और पश्चिमी भाग पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मौजूदा डीलरों/वितरकों को उत्पाद के ऑफरिंग और सेवाओं के लिए प्राथमिकता दी जाएगी।

You may also like to read

shareShare article
×
×