राजस्थान में प्लाई-लैम की दुकानें खुलीं

person access_time   3 Min Read

राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार स्थानीय प्रशासन ने पूरे राज्य में 14 मई, 2020 से प्लाइवुड, लेमिनेट्स, हार्डवेयर की दुकानें खोलने की अनुमति दे दी है। सरकार के पिछले दिशानिर्देशों के अनुसार कार्यस्थल पर सभी निर्धारित आवश्यक सुरक्षा सावधानियों का पालन करने का निर्देश दिया गया है, अर्थात् सामाजिक दूरियां बनाए रखना, मास्क पहनना, ऐसे ग्राहक को माल नहीं बेचना जो मास्क नहीं पहन रहे हैं, कार्य स्थल को बार-बार स्वच्छ करना, आदि।

नए दिशानिर्देश पर बात करते हुए श्री आशीष गुप्ता, आशीष इंटरनेशनल, जयपुर  ने बताया कि पूरे राज्य में दुकानें आज से खोली गई हैं, और वे दिशानिर्देशों में निर्धारित सभी सुरक्षा मानदंडों का पालन कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि 4 मई के बाद से ग्रीन जोन में पहले से ही कई बाजार खोले गए थे, और उन बाजार को मेटेरियल की सप्लाई किया जा रहा था। अब पूरे राज्य के सभी महत्वपूर्ण बाजार जैसे जयपुर, उदयपुर, कोटा, जोधपुर, भीलवाड़ा आदि में स्थित प्लाई-लैम की दुकानें और शोरूम आज से अपनी गतिविधियाँ शुरू कर दी हैं।

श्री आशीष ने कहा कि उन्हें सभी बाजार से बहुत अच्छे ऑर्डर मिल रहे हैं और उम्मीद है कि पहले दो महीनों में उन्हें 50 फीसदी सेल तक पहंुच बन सकती है, आने  वाले महीने में यह और बढ़ेगा। भुगतान वसूली के बारे में बात करते हुए, उन्होंने बताया कि पुराने पेमेंट मिल रहे हैं, पर वसूली धीमी है, लेकिन सभी नए आर्डर एडवांस पेमेंट में ही लिए जा रहे हैं। डीलर एडवांस पेमेंट करने में संकोच नहीं कर रहे हैं क्योंकि हर कोई वर्तमान हालात को समझता है। उन्होंने प्लाईवुड और लेमिनेट्स व्यापार के अच्छे ग्रोथ के लिए 100 प्रतिशत संगठित कार्य संस्कृति अपनाने की बात कही।

भीलवाड़ा स्थित शिवम लैमिनेट्स, के श्री स्वदेश ने बताया कि निर्देशों के बाद दुकानों की सफाई शुरू कर दी गई है और उम्मीद है कि एक या दो दिन में ग्राहक आने लगेंगे। इस अधिसूचना ने दुकान मालिकों को राहत दी है क्योंकि वे इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। जयपुर से श्री दिलखुश वैष्णव ने कहा कि बाहरी इलाकों में दुकानें 4 मई को पिछले आदेश के साथ खोली गई थीं, लेकिन ग्राहक कम आ रहे थे, इसलिए काम ठीक से नहीं चल रहा था। आज के आर्डर ने शहरी क्षेत्रों  को राहत दी है और हम उम्मीद करते हैं कि घरों और प्रोजेक्ट के काम में धीरे-धीरे तेजी आएगी, जिससे हमें उन्हें मेटेरियल भेजने का अवसर मिलेगा। जय श्री इंडस्ट्रीज, जयपुर के श्री राजेन्द्र चैटिया ने कहा कि आज से अधिकांश बाजार खुल गए हैं लेकिन खरीदार सीमित हैं। हमें उम्मीद है कि एक हफ्ते या पखवाड़े में हालत में सुधार हो जाएगा।

Agni Ply

You may also like to read

folder_openRelated tags
shareShare article
×
×