इंदौर में प्लाई-लैम दुकान खोलने के लिए व्यापारियों ने तेज की मांग

person access_time   3 Min Read

लाॅकडाउन 4 की घोषणा होने के बाद, इंदौर के प्लाइवुड व लेमिनेट दुकानदार, लगातार सरकार से आंशिक रूप से दुकानंे खोलने की मांग कर रहंें हैं, उनका कहना है कि तमाम सुरक्षा के नियमों का पालन करते हुए, दुकानों को आंशिक रूप से खोले जाने की अनुमति देनी चाहिए, जैसा अन्य राज्यों में दिया गया है। इसी कड़ी में देवी अहिल्या चेंबर्स ऑफ़ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधि व प्लाईवुड एवं लैमिनेट व्यापारी एसोसिएशन ऑफ इंदौर के पूर्व अध्यक्ष श्री नरेंद्र बाफना ने सांसद शंकर लालवानी से इंदौर में मुलाकात की, और व्यापारी प्रतिष्ठान खोलने के लिए व व्यापारियों के अन्य कठिनाइयों व खास कर प्लाईवुड के व्यवसाय के बारे में विस्तार से चर्चा की। 

चर्चा के दौरान प्लाइवुड व्यापारियों द्वारा इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर समेत पूरे मध्यप्रदेश को लाॅकडाउन की स्थिति में लोगों के लिए कैसे और किस प्रकार छूट दी जाए इसके लिए महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए। उन्होंने एक पत्र के माध्यम से बताया कि लॉकडाउन के अंतर्गत सोशल डिस्टेंसिंग को पालन करने के लिए सरकार द्वारा निर्धारित नियम एवं शर्तें प्लाईवुड एवं लैमिनेट व्यापारियांे द्वारा कढ़ाई से पालन किया जाएगा। श्री बाफना ने प्लाई रिपोर्टर को बताया कि कई सुझावो पर सांसद महोदय ने सहमति भी दिखाई है, औरन उन्होंने सभी बिंदुओ पर कलेक्टर व अधिकारियों से चर्चा कर समस्याओं के समाधान के लिए अतिशीघ्र फैसला लिए जाने का आश्वासन भी दिया है। 

श्री बाफना ने बताया कि प्लाईवुड एवं लेमिनेट व्यापार में बड़ी संख्या में लेबर, ड्राईवर, कारपेंटर एवं अन्य कर्मचारी इस लाकडाउन की वजह से प्रभावित हैं। वैसे क्षेत्रों में जहां कोरोना संक्रमित मरीज नहीं हैं, प्लाईवुड एवं लैमिनेट की दुकानों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों को 50 फीसदी  लेबर/वर्कर के साथ सप्ताह में कम से कम 3 दिन प्रातः 11ः00 बजे से सायं 5ः00 बजे तक खोलने की अनुमति दी जाए, और वैसे क्षेत्र में व्यापारियों के गोदाम से माल की डिलीवरी सप्ताह में 3 दिन, प्रातः 10ः00 बजे से सायं 5ः00 बजे तक करने की छूट हो। वाहनो को लोडिंग अनलोडिंग की अनुमति हो तथा उनके आवागमन पर कोई प्रतिबंध नहीं हो।

उन्होंने ये भी जानकारी दी है कि प्रदेश के बाहरी ग्रीन एवं ऑरेंज जोन में बाजार खुलने लगे हैं, माल का आना जाना भी शुरू हो गया है, लेकिन इंदौर में सख्ती के कारण व्यापारी माल नहीं भेज पा रहे हैं। प्रशासन कारोबारियों का माल बाहर भेजने की अनुमति दें, इससे बिना दुकान खोलें गोदाम से माल विभिन्न शहरों और गांवों में भेजा जा सकेगा, व्यापारी फोन पर आर्डर देकर और ऑनलाइन पेमेंट आने के बाद माल भेज सकते हैं।
 

Ogaan Laminates

You may also like to read

folder_openRelated tags
shareShare article