व्यवसाय को कोई स्थायी नुकसान नहीं हुआ है, बाजार धीरे-धीरे पहले से दूसरे-तीसरे गियर में आऐगा, फिर पूरे स्पीड से चलेगा। - श्री संजय अग्रवाल, प्रबंध निदेशक, सेंचुरी प्लाईबोर्ड्स (इंडिया) लिमिटेड

person access_time2 03 July 2020

लाॅकडाउन का प्रभाव- लाॅकडाउन के समय कोई उपभोक्ता ने दो महीने तक कुछ नहीं किया। यह एक ठहराव जैसा है। लोगों की आय कम हो गयी है और उसी के अनुसार उनका खर्च भी कम हुआ है। अगर हम पहली तिमाही को भूल जाते हैं, तो कोई समस्या नहीं होगी। आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि सिस्टम तैयार है जैसा कि यह पहले था, हमें केवल ऑइलिंग और चेकिंग करने की जरूरत है, और यह शुरू हो जाएगा। महामारी की भयावहता और इसके व्यहार में परिवर्तन के साथ वापस आ जाएगा।

ट्रेड का भविष्य- 1920 में जब जापानी फ्लू की महामारी फैली थी, उसके बाद ही उद्योग को ये सभी प्रगति जैसे ेन, प्लेन, वाहन, कंप्यूटर, टेलीविजन और दूरसंचार केवल 100 वर्षों में मिली। इस ब्व्टप्क्19 में भी बायीं रेखा छोटी है और दायीं अंतहीन क्षमता से भरी है। अगले दो वर्षों में हम जो विकास देखेंगे, वह बहुत सराहनीय होगा। बदलाव प्रकृति का नियम है इसलिए या तो बदलें या समाप्त होने के लिए तैयार रहें! आने वाला समय कठिन होगा, लेकिन हमारे प्रयास और समर्पण के साथ, हम बहुत ही आराम से संकट के इस साल को गुजार लेंगे। कोई समस्या नहीं होगी, इसलिए खुश और शांत रहें। दो तीन साल बाद आप पीछे देखेंगे और कहेंगे कि कुछ हुआ ही नहीं था।

You may also like to read

shareShare article
×
×