आ गया वायरस प्रूफ प्लाई व लेमिनेट, सेंचुरी प्लाई ने किया लांच

person access_time   3 Min Read

वाॅटर पू्रफ, बोरर-टर्माइट पू्रफ, फायर प्रूफ प्लाई का नाम आपने खूब सुना होगा। अब बाजार में वायरस प्रूफ प्लाई भी लांच हो गया है, साथ ही ये तकनीक लेमिनेट पर संभव हुआ है, यानी वायरस प्रूफ लेमिनेट भी लांच हुआ है। प्लाइवुड का अग्रणी ब्रांड सेंचुरी प्लाई ने ये प्रोडक्ट बाजार में लांच किए हैं।

सेंचुरी प्लाइबोर्ड (इंडिया) लिमिटेड ने प्लाइवुड और लेमिनेट उत्पादों के मैन्युफैक्चरिंग में नैनो तकनीक का इस्तेमाल कर ये प्रोडक्ट लांच किए हंै। कंपनी का दावा है कि अत्याधिक सक्रिय और ऊर्जा से भरपूर यह नैनो-पार्टिकल, संपर्क में आने वाले वायरस को मार डालता है। यह तकनीक बायोटेक टेस्टिंग सर्विसेज (बीटीएस) मुंबई द्वारा दिए जाने वाले एक अंतरराष्ट्रीय मानक आईएसओ 21702ः2019 के अनुसार एंटीवायरल एफिकेसी टेस्ट के तहत परीक्षण में प्रमाणित किया गया है।

कंपनी का कहना है कि यह प्रमाणन वायरस को मारने में 99.99 फीसदी दक्षता को दर्शाता है। कंपनी ये भी दावा करती है कि नैनो-पार्टिकल फर्नीचर के पूरी लाइफ के दौरान प्रभावी रहता हैं, क्योंकि ये पॉलीमर मैट्रिक्स सिस्टम में जुड़ा होता हैं। कंपनी ने इस उत्पाद के बारे में लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए सेंचुरीप्लाई वाइरोकिल नाम से नया विज्ञापन भी शुरू किया है जिसमें वे घर को सुरक्षित रखने की सलाह देते है।

फिलहाल सेंचुरीप्लाई वाईरोकिल टेक्नोलॉजी का उपयोग आर्किटेक्ट प्लाई, आर्किटेक्ट प्लस, क्लब प्राइम/710 प्लस, बॉन्ड 710/प्रो 710, विन एमआर, आईएसः710 मरीन प्लाइवुड रेंज, क्लब प्राइम, बॉन्ड 710, ब्लॉक बोर्ड के लिए विन एमआर, की मैन्युफैक्चरिंग में तथा सेंचुरी लैमिनेट्स (1 मिमी), नेचुरल विनियर (नटजुरा वुड्स) और पूरे टीक रेंज में कर रहा है।

लॉन्च पर विस्तार से बताते हुए सेंचुरी प्लाई के कार्यकारी निदेशक केशव भजंका ने कहा कि फरवरी में हमारे देश में कोविड महामारी की शुरुआत हुई थी तभी से हम अपने ग्राहकों को अपने घरों में सुरक्षित महसूस कराने लिए सॉलूशन प्रदान करने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे खुशी है कि हमारी तकनीक लैमिनेट्स और प्लाई के लिए प्रमाणित किया गया है। यह तकनीक इसके संपर्क में आने वाले 99.99 फीसदी वायरस को मार डालता है।

You may also like to read

shareShare article