ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज को फ2 में 18.55 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ

person access_time   3 Min Read

ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज ने इस वर्ष 30 जून को समाप्त अवधि के दौरान 133 करोड़ रू की तुलना में 30 सितंबर, 2020 को दूसरी तिमाही की समाप्ति पर 297 करोड़ रुपये की कुल आय अर्जित की। और शुद्ध लाभ 18.55 करोड़ रूपए रहा, जो 30 जून, 2020 को 11.27 करोड़ रूपए था। अर्धवार्षिक आधार पर समेकित आय 30 सितम्बर, को 730 करोड़ की तुलना में 429 करोड़ थी। पिछले साल के 47. 42 करोड़ की तुलना में शुद्ध लाभ 7.28 करोड़ था।

कंपनी ने समेकित ऑपरेशन मार्जिन प्राप्त किया, जो नेट सेल्स 22.3 फीसदी घटने के बावजूद पिछले वित्त वर्ष की दूसरीतिमाही के 11.9 फीसदी की तुलना में 11.4 फीसदी रही। कॉस्ट रेश्नालाइजेशन पर काफी ध्यान देकर ऑपरेशनल मार्जिन हासिल किया गया। सालाना स्तर पर समेकित शुद्ध बिक्री में 22.3 फीसदी की कमी के साथ 294.6 करोड़ रूपए और स्टैंडअलोन नेट सेल्स 237.4 करोड़ रु के साथ 31 फीसदी नीचे रही।

फ2थ्ल्2021 के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए ग्रीन प्लाई इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, श्री राजेश मित्तल ने कहा,‘‘ हम फ2थ्ल्21 में अपने प्रदर्शन से खुश हैं। महामारी अपनी चुनौतियों के साथ आई लेकिन हम इस बात से बहुत खुश हैं कि हमारी टीम एक साथ न केवल हर चुनौती का सामना किया है बल्कि उन अवसरों और प्रक्रियाओं की भी पहचान की जो हमें स्थायी मूल्य प्रदान करने में मदद करेंगे। हमारी बैलेंस शीट भी काफी मजबूत है, जिसने हमारे डेब्ट को भी कम किया है और हमारे वर्किंग कैपिटल साइकिल को मजबूत किया है। इसके अतिरिक्त, हमने कॉस्ट कोसफलतापूर्वक कम किया और कुशलता से ऑटोमेशन पर अपना ध्यान केंद्रित किया, जो भविष्य में कंपनी की मदद करेगा। हमअपनी प्रक्रियाओं को मजबूत करने और दीर्घकालिक विकास के लिए एक मंच तैयार करने की दिशा में प्रयास करना जारी रखेंगे।”

प्लाइवुड में कंपनी का क्षमता उपयोग वित्त वर्ष 2021 की पहली तिमाही में 79 फीसदी था। प्लाइवुड मैन्युफैक्चरिंग मध्यम सेगमेंट में आउटसोर्सिंग को बढ़ाकर एक लाइट असेट सेट-अप की ओर बढ़ रही है। कच्चे माल की सतत उपलब्धता और प्लाइवुड की गुणवत्ता में सुधार के लिए तेजी से क्लोनल प्लांटेशन किया जा रहा है। गैबॉन प्लांट में फेस विनियर उत्पादन क्षमता में महत्वपूर्ण विस्तार कर 96000 सीबीएम किया गया है।

ग्रीनप्लाई भारत में प्लाइवुड और संबद्ध उत्पादों की 3 अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधाएं हैं, गैबॉन में पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी और म्यांमार में संयुक्त उपक्रम के माध्यम से फेस विनियर की एक विदेशी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी है।

You may also like to read

shareShare article