भावना बिंद्रा रेहाउ (दक्षिण एशिया) की नई एमडी नियुक्त

person access_time3 18 April 2021

रेहाउ पॉलिमर के निदेशक मंडल ने भावना बिंद्रा को रेहाउ साउथ एशिया के प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्ति की घोषणा की है। भारतीय प्रबंधन संस्थान (प्प्ड) बैंगलोर से स्नातक भावना बिंद्रा नें बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप (ठब्ळ) से काम शुरू कार कॉर्पोरेट दुनिया में कदम रखीं। अपनें दो दशकों के कैरियर में, भावना ने भारत में कमिंस के साथ मैन्युफैक्चरिंग और इंजीनियरिंग सेक्टर में महत्वपूर्ण समय बितायीं, जिसमें उन्होनें उनके ऑटोमेटिव बिजनेस का नेतृत्वा कर की और फिर डिस्ट्रीब्यूशन व्यवसाय का नेतृत्व किया। अभी हाल ही में, भावना डीएसएम इंडिया में प्रबंध निदेशक (मैटेरियल क्लस्टर) के रूप में कार्यरत थीं।

भावना कई सार्वजनिक कंपनियों के बोर्ड में एक स्वतंत्र निदेशक के रूप में भी कार्य करती हैं। अपने करियर के दौरान, भावना को कई प्लेटफार्म पर पहचान मिली हुई है, जिसमें एक सफल बिजनेस लीडर के रूप में उन्होंने कई बड़े काम किये हैं। नेतृत्व, रणनीतिक सोच, सेल्स एंड मार्केटिंग के क्षेत्रों में विशेषज्ञता के साथ उनके कार्य क्षेत्र में व्यवसायों की स्थापना और इसके सफल सञ्चालन शामिल हैं। भावना को संगठन और पदानुक्रम में लोगों के साथ काम करना पसंद है।

रेहाउ में, भावना क्षेत्रीय और प्रभागीय रणनीतियों के साथ नए व्यवसायों और स्थानीय उत्पादों के विकास पर ध्यान केंद्रित करने के साथ-साथ सेक्टर के सतत विकास के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार होंगी। दक्षिण एशिया और विशेष रूप से भारत, विकास और इनोवेशन की क्षमता के मामले में सबसे गतिशील क्षेत्रों में से एक है। भावना की नियुक्ति के साथ, रेहाउ इस क्षेत्र पर बल देने के लिए तत्पर है।

You may also like to read

shareShare article
×
×