संक्रमण घटने से दिल्ली-मुम्बई के वुड पैनल कारोबारियों में उम्मीदें जगी  

person access_time   3 Min Read 13 May 2021

कोरोना की दूसरी लहर के गंभीर संकट में, देश के कई राज्यों और शहरों में पिछले महीने से जारी लॉकडाउन का असर अब दिखने लगा है। कुछ शहरों व राज्यों से अब राहत की खबर आने लगी है। कई राज्य जैसे, महाराष्ट्र, छतीसगढ़, दिल्ली, मध्यप्रदेश, इत्यादि के प्रमुख शहरों से लोगों के संक्रमित होने वाले आकड़े घटने लगे है और ठीक होने वाले लोगों की संख्या संक्रमित होने वालों से बढ़ने लगी है। हालाँकि, कई जगहों में अभी भी एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन जारी है, लेकिन उम्मीद है अगले सप्ताह हालात में और सुधार होगा। 

मुंबईदिल्ली में स्वस्थ सुविधाओं में तेजी से सुधार होने और मामले घटने से वहां के ट्रेडर्स और डीलर्स में सकारात्मकता का भाव हैं और उन्हें उम्मीद है कि लॉकडाउन खुलने के बाद व्यापारिक गतिविधियां तेजी से आगे बढ़ेगी। मुंबई स्थित सुप्रीम लेमिनेट्स के कांति भाई ने कहा कि हालत में काफी सुधार है, लॉकडाउन के बावजूद रिटेल में 25 -30 फीसदी बिक्री है, क्योंकि ट्रांस्पोर्टेशन में कोई दिक्कत नहीं है, फैक्ट्रियों से सप्लाई जारी हैै। कोविड के मामले घटने से उम्मीद है कि लॉकडाउन खुलने के बाद लोगों का बाजार आना सुचारु रूप से हो पाएगा। हांलाकि लॉकडाउन की घोषणा के बाद ही 40 फीसदी लेबर और कारपेंटर चले गए है।  

दिल्ली स्थित प्लाई होम के रोहित खंडेलवाल कहते हैं लोगों में डर है लेकिन सामान्यतया देखा जाए तो इस महामारी में लोग सकारात्मक सोच रखकर तेजी से उबर सकते हैं। देखा जाए तो इतनी बड़ी आबादी में अभी भी 98 फीसदी लोग संक्रमण से दूर है और प्रभावित लोगों में भी 99 फीसदी ठीक हो जा रहे है। फिर भी, सभी लोगों का जीवन अमूल्य है। हालत पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं, इसका असर दिखने लगा है, और पिछले तीन दिन के अंदर दिल्ली में संक्रमण दर कम हो रहा है और ठीक होने वालों की संख्या तेजी से बढ़ी है। हालाँकि अभी लॉकडाउन है इसलिए दिल्ली में रिटेल का काम ठप है, लेकिन प्रोजेक्ट और बड़े बिल्डर का काम ठीक चल रहा है साथ ही फैक्ट्रियों से सप्लाई भी जारी है।

You may also like to read

folder_openRelated tags
shareShare article
×
×