सेंचुरी प्लाई ने पेश की फायरप्रूफ टेक्नोलॉजी

person access_time   3 Min Read 26 May 2021

सेंचुरी प्लाई, ने अपने आर्किटेक्ट प्लाई और क्लब प्राइम रेंज में एक और इनोवेटिव सॉलूशन पेश करने की घोषणा की है। कंपनी ने फायरवॉल तकनीक लॉन्च कर यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया है कि आग लगने पर उसके ग्राहकों को जरूरी उपाय ढूंढने और सुरक्षित रहने का महत्वपूर्ण समय मिल सके। फायरवॉल टेक्नोलॉजी उनके द्वारा किया गया स्वदेशी अनुसंधान कार्य का बेहतर परिणाम है। उन्होंने इसे अपने ग्राहकों को बिना किसी अतिरिक्त लागत के देने का फैसला किया है।

फायरवॉल टेक्नोलॉजी में नैनो-इंजीनियर्ड पार्टिकल का उपयोग किया गया है, जो एक प्लाइवुड के पॉलीमर मैट्रिक्स में एम्बेडेड होते हैं, जो इसे आग से लड़ने के लिए सर्वश्रेष्ठ गुण प्रदान करते हैं। साधारण प्लाइवुड जलने पर तेजी से नष्ट हो जाता है, क्योंकि मिनटों में आग फैलाने के लिए यह एक माध्यम के रूप में काम करता है। इससे काफी धुआं भी निकलता है और तेजी से आग फैलने से सब कुछ नष्ट हो जाता है, धुआं बचाव कार्यों में बाधा डालता है और लोगों की मौतें तक हो जाती है। जब तक कोई राहत कार्य पहुंचता है, इससे पहले आग काफी नुकासन पहुंचा चुका होता है, जैसे कि जीवन की क्षति, आघात, चोटें, मानसिक विकार पैदा होना, भावनात्मक और वित्तीय अस्थिरता और कीमती सामान की हानि इत्यादि।

फायरवॉल तकनीक से लैस सेंचुरी प्लाई भारतीय मानक (IS 5509), अमेरिकन सोसाइटी फॉर टेस्टिंग मटीरियल (ASTM E84) और ब्रिटिश स्टैंडर्ड (BS476 Hkkx7) द्वारा ज्वलनशीलता, प्रसार क्षमता, पैठ, स्मोक इंडेक्स जैसे महत्वपूर्ण मापदंडों के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ रूप में प्रमाणित है। फायरवॉल टेक्नोलॉजी के साथ सेंचुरी प्लाई आग के कारण स्व-विघटन के खिलाफ लड़ने और आग व धुएं के फैलाने के खिलाफ सबसे अच्छे तरीके से तैयार किया गया है। इससे बचाव कार्यों में मदद मिलती है, जिससे उपभोक्ताओं को खुद का और प्रियजनों की जान बचाने में मदद मिलती है। यह आपातकालीन सहायता, दमकल, एम्बुलेंस आदि के बुलाने के लिए समय उपलब्ध कराता है। एक बार जब आग का स्रोत हटा दिया जाता है तो यह आग को स्वयं बुझाने का भी काम करता है।

सेंचुरी प्लाई हमेशा अभिनव और आत्मनिर्भर होने के मामले में सबसे आगे रही है, खासकर सॉलूशन को लगातार पाने के लिए, जो यह सुनिश्चित करना है कि ग्राहक सेंचुरी प्लाई का उपयोग कर उचित कीमत और मन की शांति महसूस कर सकंे। यह इनके सभी उत्पादों जैसे वाटर-प्रूफ, बोरर और टर्माइट प्रूफ, वाईरोकिल टेक्नोलॉजी और अब फायरवाॅल टेक्नोलॉजी सभी में परिलक्षित होता है। देश भर में एक के बाद एक आग की त्रासदियों से चिंतित, इस ब्रांड का मानता है कि शहरी और ग्रामीण मकानों में आग से सुरक्षा सुनिश्चित करना कितना महत्वपूर्ण है, और उसी के लिए यह कंपनी उपकरण और बुनियादी ढांचे में निरंतर निवेश करता रहता है।

इस नए इनोवेशन कर लॉचिंग पर टिप्पणी करते हुए, सेंचुरी प्लाई के कार्यकारी निदेशक श्री केशव भजंका, ने कहा कि हम अपने देश में आग की बढ़ती घटनाओं को लेकर काफी चिंतित हैं और हमने इस पर ध्यान देने का निर्णय लिया है ताकि हमारे द्वारा दिए गए समाधान से ग्राहकों की मन की शान्ति बनी रहे। इसी सोच का नतीजा है यह अनोखा फायरवॉल सॉलूशन, जो आग से लड़ने के लिए हमारे प्लाइवुड को सर्वश्रेष्ठ बनानें में मदद करता है और आग लगने की स्थिति में जीवन और कीमती सामान बचाने के लिए महत्वपूर्ण समय प्रदान करता है। हमने ग्राहकों की संतुष्टि को प्रमुखता देते हुए, इसके लिए कोई अतिरिक्त कीमत नहीं लेने का फैसला किया है।

You may also like to read

shareShare article
×
×