महाराष्ट्र व मध्यप्रदेश के कई प्रमुख शहरों में आज से खुली प्लाई-लैम दुकानें

person access_time   3 Min Read

तकरीबन 50 से 60 दिनांे के बाद, कई राज्यों के प्रमुख शहरों में आज से प्लाइवुड व लेमिनेट की दुकाने खुलने की इजाजत मिल गई है। महाराष्ट्र के प्रमुख शहर जैसे मुम्बई, थाणे, नासिक, पूणे से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार यहां आज से आंशिक रूप से अनलाॅक की प्रक्रिया के तहत दुकानें दोपहर 2 बजे खोलने की अनुमति दी गई है। सरकार के कम संक्रमण वाले शहरों में दुकाने खोलने की छूट दी है, इसलिए हर शहर के स्थानीय प्रशासन के अनुसार खोलने की इजाजत मिली है।

मुम्बई- पूणे के प्लाइवुड व्यापारियों का कहना है कि प्रशासन के सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखकर आज दुकानंे खोली है, और उन्हें काफी अच्छा महसूस हो रहा है, उन्होंने उम्मीद जताई है कि जल्द ही व्यापार पटरी पर आ जाएगा।

उधर मध्यप्रदेश के कई प्रमुख शहर जैसे इंदौर, भोपाल, जबलपुर में भी सरकार ने दुकानें खोलने की छूट आज से दी है। भोपाल में सप्ताह में 5 दिन तक सुबह 10 बजे शाम 6 बजे तक खोलने की इजाजत मिली है, वहीं इंदौर में सप्ताह में तीन दिन खोलने का आदेश मिला है।

भोपाल प्लाइवुड एंड हार्डवेयर व्यापारी एसोसिएशन के प्रेसिडंेट श्री चेतन पटेल ने बताया कि तकरीबन 50 दिन बाद, दुकानें खुली है, और बेहतर आॅर्डर के संकेत मिल रहें हैं, उन्होंने कहा कि सभी सदस्यों को सुरक्षा के मानकों का पालन करना चाहिए।

रिपोर्ट के मुताबिक उतरप्रदेश के कई जिलों में भी आंशिक तौर पर दुकाने खोलने की इजाजत मिली है, जहां कोविड संक्रमण कम हैं, हालांकि लखनउ, कानपुर समेत कई बाजार अभी नहीं खुलें हैं। बिहार के पटना में भी कल से दोपहर 2 बजे तक दुकाने खुलने की अनुमति मिली है।

नार्थ इंडिया के पंजाब, जम्मु-कश्मीर के कुछ शहरों में आंशिक रूप से दुकाने खुली हैं, वहीं हरियाणा, दिल्ली मंे अगले सप्ताह से बाजार खुलने की उम्मीद जताई जा रही है।

दक्षिण भारत के तेलंगाना व आंध्रप्रदेश में आशिंक रूप से दुकाने खुली हैं, वहीं केरल, कर्नाटक, तमिडनाडू में बाजार बंद हैं। पूर्वी भारत के पश्चिम बंगाल, उड़िसा और असम में अभी अनलाॅक की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है।

उद्योग जगत से प्राप्त खबर के मुताबिक, मई के अंतिम सप्ताह के बाद, मेटेरियल के आॅर्डर में इजाफा होता दिख रहा है, और बाजार खुलने की संभावना के साथ, कई आर्डर आ रहें हैं। गुजरात और छतीसगढ़ के प्रमुख शहरों के प्लाइवुड बाजार तकरीबन 10 दिनों से आंशिक रूप से खुलें हैं, और सेल में हर रोज सुधार की खबरें हैं।  

You may also like to read

shareShare article