दिल्ली-एनसीआर आज से खुली प्लाई-लैम दुकानें, कई राज्यों में रियायतें बढ़ी

person access_time   3 Min Read

तकरीबन 50 दिनांे के बाद, दिल्ली - एनसीआर में आज से प्लाइवुड व लेमिनेट की दुकाने खुलने की इजाजत मिल गई है। दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव, फरीदाबाद से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार यहां आज से आंशिक रूप से अनलाॅक की प्रक्रिया के तहत दुकानें शाम तक खोलने की अनुमति दी गई है। सरकार नेे कम संक्रमण वाले शहरों में दुकानें खोलने की छूट दी है, इसलिए शुरूआती दौर में कई बाजार में आॅड इवन, तो कई बाजार में एक समय सीमा तक दुकानंे खोलने की अनुमति मिली है।

श्री प्रदीप करनानी, मंगलम टिम्बर, दिल्ली का कहना है कि प्रशासन के सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखकर आज दुकानंे खोली है, और उन्हें काफी अच्छा महसूस हो रहा है, उन्होंने उम्मीद जताई है कि जल्द ही व्यापार पटरी पर आ जाएगा। श्री पंकज कुमार, प्लाई महल का कहना है कि कई ग्राहक दुकाने खुलने का इंतजार कर रहें हैं, ताकि वे मेटेरियल सेलेक्शन के लिए आ सकें। पहला दिन काफी अच्छा महसूस हो रहा है। 

रिपोर्ट के मुताबिक उतरप्रदेश के 3 जिलें मेरठ, सहारनपुर और गोरखपुर को छोड़कर पूरे प्रदेश में प्लाई-लैम की दुकानंे खोलने की इजाजत मिली है। बिहार और राजस्थान में कल से यानी 8 जुन के बाद, बाजार खोलने की छुट और बढ़ाई जा सकती है।

उधर मध्यप्रदेश के प्रमुख शहर इंदौर में सरकार ने एक दिन छोड़कर दुकाने अब शाम 4 बजे खोलने की इजाजत दी है, हालांकि अभी भी शनिवार व रविवार बाजार में बंद रहेंगे। उधर मुम्बई से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, बाजार खोलने की अवधि आज से बढ़ाकर 4 बजे तक कर दी गई है।

दक्षिण भारत के बाजार जैसे कर्नाटक, तमिलनाडू, आंध्रप्रदेश व केरल में बाजार अभी बंद हैं। पूर्वी भारत के पश्चिम बंगाल, उड़िसा और असम में भी अभी अनलाॅक की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। उद्योग जगत से प्राप्त खबर के मुताबिक, जुन के पहले सप्ताह में मेटेरियल के आॅर्डर में इजाफा होता दिख रहा है, और बाजार खुलने की संभावना के साथ, कई आर्डर आ रहें हैं। हांलाकि रिपोर्ट के मुताबिक मई में एमडीएफ, पार्टिकल बोर्ड, शटरिंग प्लाई के आर्डर तकरीबन 50 प्रतिशत बने रहें, वहीं प्लाइवुड, डेकोरेटिव लेमिनेट, पीवीसी लेमिनेट व बोर्ड तकरीबन 30 फीसदी के आसपास रहे।

You may also like to read

folder_openRelated tags
shareShare article