प्लाइवुड के 7 फीसदी व शटरिंग प्लाई के 2 रू रेट बढ़ाने का निर्णय

person access_time   3 Min Read

ऑल इंडिया प्लाइवुड मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन की हुई ऑनलाइन बैठक में टिम्बर, केमिकल और अन्य रॉ मेटेरियल के रेट में तेजी के चलते तत्काल प्रभाव से प्लाइवुड के रेट बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

 

ऑल इंडिया प्लाइवुड मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट श्री देवेंद्र चावला की अध्यक्षता में आज यानी 23 जुलाई को पूरे देश के प्लाइवुड उत्पादकों की एक वर्चुयल मीटिंग का आयोजन किया गया, जिसमें सर्वसम्मति से प्लाइवुड की कीमत 7 फीसदी और शटरिंग प्लाइवुड के 2 रूपए प्रति वर्ग फुट बढ़ाने का फैसला किया गया है, जिसे तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है।

एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि टिम्बर के रेट पिछले दिनों में काफी बढ़ें हैं, जिससे उनकी लागत खर्च काफी बढ़ गई है। साथ ही अन्य केमिकल जैसे फेनॉल, फॉर्मल्डिहाइड, डीजल आदि के रेट में भी इजाफा हुआ है।

 

एआईपीएमए ने सर्वसम्मति से ये भी निर्णय लिया है कि टिम्बर की गोलाई गिरती जा रही है, जिसकी ये एक सीमा तय करने की आवश्यकता है। फॉर्मल्डिहाइड के रेट में उछाल को लेकर भी एसोसिएशन गंभीर है, और इस नजर बनाए हुए है।

एआईपीएमए ने ये भी कहा कि प्लाइवुड उत्पादकों को बाजार में अपनी उधारी की समय सीमा 30 तक की निर्धारित की जानी चाहिए, और सभी को इसे सख्ती से पालन करना चाहिए, क्योंकि उत्पादकों को अब अपने मेटेरियल खरीद पर उधारी नहीं मिलती है।  

 

एआईपीएमए के प्रेसिडंेट श्री देवेंद्र चावला ने प्लाई रिपोर्टर को बताया कि सभी सदस्यों की सहमति से रेट बढ़ाने का निर्णय लिया गया है, क्योंकि विभिन्न रॉ मेटेरियल महंगे होने से उनके प्रोडक्ट की उत्पादन लागत काफी बढ़ गई है। एसोसिएशन के चेयरमैन श्री नरेश तिवारी ने कहा कि बढ़े हुए रेट को तत्काल प्रभावी माना जाएगा, और यह एक आवश्यक कदम है।

इस बैठक में श्री अशोक अग्रवाल, यूपी, श्री संजय गर्ग, यूपी, श्री विमल चोपड़ा, यमुनानगर, श्री वीरेन्द्र जिंदल, यूपी, विशाल जुनेजा, पंजाब, श्री मनीष केडिया, दिल्ली, श्री अनिल गर्ग, यमुनानगर, संदीप जिंदल, उतराखंड, श्री गुरूप्रीत कटारिया, पंजाब, श्री विकास खन्ना, दिल्ली, श्री प्रगत द्विवेदी, प्लाई रिपोर्टर, श्री अरूण मोंगिया और चाचाजी, यमुनानगर, श्री राकेश खुराना, यमुनानगर आदि ने अपने विचार रखें।

You may also like to read

shareShare article
×
×