स्काई डेकॉर एचपीएल मैन्युफैक्चरिंग में भी उतरा; हापुड़, यूपी में उत्पादन शुरू किया

person access_time   3 Min Read

स्काई डेकॉर लेमिनेट्स ने अब हापुड़, यूपी में अपनी नवनिर्मित मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में नयी मशीनें स्थापित कर एचपीएल मैन्युफैक्चरिंग में प्रवेश किया है। शुरुआत में उन्होंने 30 कलर में 0.72 मिमी लैमिनेट का उत्पादन शुरू किया है और, जल्द ही हाई इन्ड यूरोपीय पेपर से बने 1मिमी की पेशकश भी करेंगे। कंपनी के डाइरेक्टर श्री उत्सव गर्ग ने कहा कि मशीनों के इंस्टालेशन पूरी होने के बाद  अगस्त के पहले सप्ताह में व्यावसायिक उत्पादन शुरू कियागया है।

स्काईडेकोर लेमिनेट्स प्रा. लिमिटेड की स्थापना वर्ष 2016 में भारत में पीवीसी लेमिनेट्स के पहले निर्माता के रूप में  हुई थी। उन्होंने अपने ऑपरेशन के चार साल सफलतापूर्वकपूरे कर लिए हैं। यूपी के हापुड़ में उनके नवनिर्मित प्लांट में प्रति माह 3 लाख शीट की एचपीएल मैन्युफैक्चरिंग क्षमता है, जो 180,000 वर्ग फुट क्षेत्र में फैली आधुनिक मशीनरी से लैस है।

ई3 ग्रुप के निदेशक श्री अजय गर्ग ने कहा कि सभी चैनल पार्टनर्स के सहयोग से हमें हापुड़, यूपी में अपनेm नए पेपर लेमिनेट प्लांट के उद्घाटन की घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है। 180000 वर्ग फुट से अधिक क्षेत्र में फैले इस प्लांट की उत्पादन क्षमता 40 लाख शीट प्रति वर्ष है। शुरुआत में कंपनी अभी 30 रंगों में 0.72 मिमी का लाइनर लेमिनेट लॉच करेंगी, और साल के अंत तक हाई एंड एक्सक्लूसिव यूरोपियन पेपर वाले प्रीमियम 1 एमएम के बाजार में प्रवेश करने की योजना है।

स्काईडेकॉर लेमिनेट्स के निदेशक श्री मनोज बंसल ने कहा कि मुझे विश्वास है कि हम अगले छह-सात महीनों में टार्गेटेड सेल्स हासिल कर लेंगे क्योंकि प्रेस इंस्टालेशन पूरी होने के बाद उत्पादन शुरू हो चुका है। इसलिए बहुत जल्द ही एचपीएल केटेगरी में भी नए डिजाइन और टेक्सचर के साथ एक नया फोल्डर लॉन्च किया जाएगा। स्काई डेकॉर लैमिनेटस भी म्3 ग्रुप की सहयोगी कंपनी है, जो एसीपी, पीवीसी एजबैंड, पीवीसी लेमिनेट्स, बोर्ड्स, एचपीएल क्लैड्स आदि का उत्पादन करती है।

You may also like to read

shareShare article
×
×