यह थोड़े समय की परेशानी है, हमें धैर्य रखते हुए एक दूसरे की मदद करनी चाहिए-श्री विपुल वोरा, प्रमोटर, सु विनियर्स, मुंबई

person access_time   3 Min Read 25 November 2021

सु विनियर्स उच्च गुणवत्तापूर्ण सरफेस प्रोडक्ट्स का एक विश्वसनीय नाम है। वे पिछले 20 वर्षों से आर्किटेक्ट्स, इंटीरियर डिजाइनर और ग्राहकों को सेवा प्रदान कर रहे हैं। फर्म के मालिक, श्री विपुल वोरा एक दूरदर्शी रिटेलर हैं, और हमेशा बाजार के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ने के लिए तत्पर रहते हैं।

प्र. वर्तमान में मांग का परिदृश्य कैसा है?

वर्तमान में मांग वास्तव में बहुत अच्छी है, हम लोग भी इस मांग को पूरा करने के लिए तैयार हैं।

प्र. कोविड के बाद बाजार में आप क्या बदलाव देखते हैं?

कोविड के बाद बाजार बहुत सकारात्मक है, यदि आप कोविड के बाद के सभी परिदृश्यों को देखें, तो आयात आधारित मटेरियल में काफी उतार-चढ़ाव हुए हैं, और उसके कारण उत्पादों की कीमतें तय करना मुश्किल हो गया है। इसके बाबजूद पूरी श्रृंखला इस मुश्किल घडी में भी आगे बढ़ने के लिए कार्यों को सुचारू रूप से प्रबंधित करते हुए सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ कार्य कर रहे है।

प्र. कीमतें बढ़ने का डिमांड और मार्जिन पर क्या प्रभाव पड़ता है?

किसी भी अंतराल में ग्राहकों के लिए कीमतों में बदलाव य गड़बड़ी थोड़े समय के लिए थोड़ी परेशान पैदा करती है, लेकिन इस वैश्विक परिदृश्य में, हर कोई मुद्रास्फीति के कारणों के बारे में जानता है, इसलिए यह मूल्य निर्धारण के बारे में उनकी सहमति हमें काफी मदद कर रहा है, लेकिन इस स्थिति को संतुलित करने के लिए सभी चौनल पार्टनर अपना मार्जिन घटाते जा रहे है।

हर कोई अनुकूलित फर्नीचर और अन्य उत्पादों से अपनी जगह को अच्छा बनाने की कोशिश कर रहा है। उभरती हुई विकासशील अर्थव्यवस्था वाला भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा आबादी वाला देश है, जो हमें लंबे समय तक मदद करने वाला है। इसके लिए घबराने की जरूरत नहीं है। बस हमें व्यवसाय करने के अपनेपैटर्न को उसी के अनुसार बदलना होगा जिसका हम धीरे-धीरे सामना कर आगे बढ़ रहे हैं।

वर्तमान परिदृश्य में आप अपने साथी डीलरों को क्या सुझाव देना चाहेंगे?

यह थोड़े समय की परेशानी है, इसलिए हमें धैर्य रखना चाहिए और अपने सभी चौनल पार्टनर की मदद करनी चाहिए (चाहे ये हमारा सप्लायर है या हमारा ग्राहक है) क्योंकि जब हम सभी इसका सुचारू रूप बनाएंगे रखेंगे तो यह अर्थव्यवस्था तेजी से विकास करेगी जो हमें परिस्थिति को अपने अनुकूल करने में मदद करेगी। धैर्य रखेंगे तो यह सारा नुकसान जिसका हम अभी सामना कर रहे हैं और अतीत में भी खो चुके हैं सभी की भरपाई हो जाएगी।

प्र. आप वुड पैनल उत्पादों का भविष्य कैसे देखते हैं?

मैं अपने वुड पैनल उद्योगों के बारे में वास्तव में बहुत सकारात्मक और आश्वस्त हूं क्योंकि रेसिडेंस या कमर्शियल स्पेस सभी जगह अच्छा इंटीरियर आज प्रत्येक व्यक्ति के लिए आवश्यक स्टाइल स्टेटमेंट बन गया है। हर कोई अनुकूलित फर्नीचर और अन्य उत्पादों से अपनी जगह को अच्छा बनाने की कोशिश कर रहा है। उभरती हुई विकासशील अर्थव्यवस्था वाला भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा आबादी वाला देश है, जो हमें लंबे समय तक मदद करने वाला है। इसके लिए घबराने की जरूरत नहीं है। बस हमें व्यवसाय करने के अपने पैटर्न को उसी के अनुसार बदलना होगा जिसका हम धीरे-धीरे सामना कर आगे बढ़ रहे हैं।
 

You may also like to read

shareShare article
×
×