रोबॉन्ड, स्टॉक मार्केट में सूचीबद्ध होने वाला पहला एसीपी ब्रांड

person access_time3 20 December 2021

यूरोबॉन्ड एसीपी ब्रांड के निर्माता यूरो पैनल प्रोडक्ट्स लिमिटेड आईपीओ लेकर आ रही है। अपने हाई क्वालिटी और लंबे समय तक चलने वाले पैनल के लिए जानी जाने वाली यह कंपनी पूरे भारत में एसीपी की मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाय के लिए निर्विवाद रूप से अग्रणी रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, शेयर का इश्यू प्राइस 70 रुपये होगा और निवेश के लिए न्यूनतम बोली 2000 शेयरों के लिए इश्यू साइज 45.5 करोड़ रुपये तय की गई है। इश्यू 14 दिसंबर 2021 को खोला जाएगा और दो दिनों बाद 16 दिसंबर 2021 को बंद होगा। कंपनी का मुख्यालय मुंबई में है, और इसकी एक अत्याधुनिक फैक्ट्री उमेरगाव में स्थित है।

कंपनी विभिन्न रंगों, डिजाइनों और टेक्सचर्स में एल्युमीनियम कम्पोजिट पैनल (एसीपी) की कई किस्में बनाती है और उन्हें पूरेभारत में सप्लाई करती है। एसीपी का व्यापक रूप से वाणिज्यिक भवनों और कॉर्पोरेट घरानों के बाहरी आवरण के रूप में उपयोग किया जाता है। कंपनी विभिन्न सेक्टर में विभिन्न प्रतिष्ठानों की सेवा करती है जिसमें शामिल हैंः भिवंडी, अहमदाबाद, नागपुर, दिल्ली, लखनऊ, रायपुर, कोलकाता और इंदौर। यहाँ स्थित सेल्स ऑफिस और गोदामों के साथ ये सरकारी संगठन, अस्पताल, हवाई अड्डे आदि को सेवाएं प्रदान करती है।

यूरोबॉन्ड 2014 से संयुक्त राज्य अमेरिका, दक्षिण अफ्रीका, युगांडा, नाइजीरिया, तंजानिया, श्रीलंका और नेपाल में उत्पादों का निर्यात कर रहा है। कंपनी को वाणिज्य और उद्योग मंत्रालयद्वारा वन स्टार एक्सपोर्ट हाउस के रूप में मान्यता दी गई है और यह भारतीय ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल (प्ळठब्) का सदस्यm भी है। इनोवेशन और अनुसंधान द्वारा समर्थित उनका लक्ष्य भारत और दुनिया भर में बिल्डिंग मटेरियल इंडस्ट्री के मानकों को बेहतर बनाने में योगदान करना और एसीपी इंडस्ट्री में एक वैश्विक नेता बनना है।

You may also like to read

shareShare article
×
×