ट्रूबॉड ने मेलामाइन का एक किफायती विकल्प मेल्मा - एमआर ग्रेड फोर्टिफायर लांच किया

person access_time3 20 December 2021

मेल्मा - एमआर ग्रेड फोर्टिफायर के रूप में ट्रूबॉड ने मेलामाइन का एक किफायती विकल्प पेश किया है। नया सोल्यूशन लागत प्रभावी है और प्रक्रिया में कोई बदलाव नहीं करता है। इसका उपयोग करना आसान है, क्योंकि कुकिंग के दौरान इसे केवल 2 फीसदी मिलाया जाता है। कंपनी की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि ट्रूबॉड मेल्मा, प्लाइवुड निर्माताओं के लिए कम बजट में कमर्शिअल प्लाइवुड के रेजिन के एमआर प्रॉपर्टीज को बेहतर बनाने में मदद करता है। मेल्मा पॉलिमर की क्रॉस लिंकिंग दक्षता को  बढ़ाता है और एमआर ग्रेड प्लाइवुड के रेजिन में मेलामाइन,के जैसा ही पर्यावरण में उपस्थित नमी के प्रति प्रतिरोधी गुण में सुधार करता है।

मेल्मा की बेहतर पॉलीमेराइजेशन क्षमता विभिन्न कारखानों के वाटर टॉलरेंट टारगेट को गवांए बिना एमआर ग्रेड प्लाइवुड बनाने के लिए रेजिन हासिल करने में मदद करता है। मेल्मा रेजिन की परत के सूखने की प्रक्रिया को कम करने में भी मदद करता है, जो गर्मी के समय में एक आम समस्या है, इस प्रकार यह सभी मौसम में एप्लीकेशन में स्थिरता प्रदान करता है।

यह ग्लू लेयर प्लास्टिसिटी में भी सुधार करता है, जिससे हॉट प्रेस्सड शीट की ताकत और आयामी स्थिरता में भी सुधार होता है।

ट्रूबॉड मेल्मा, प्लाइवुड निर्माताओं के लिए कम बजट में कमर्शिअल प्लाइवुड के रेजिन के एमआर प्रॉपर्टीज को बेहतर बनाने में मदद करता है। मेल्मा पॉलिमर की क्रॉस लिंकिंग दक्षता को बढ़ाता है और एमआरग्रेड प्लाइवुड के रेजिन में मेलामाइन के जैसा ही पर्यावरण में उपस्थित नमी के प्रति प्रतिरोधी गुण में सुधार करता है।

ट्रबॉन्ड मेल्मा के फायदों में निम्नलिखित बातें शामिल हैंः

  • एमआर ग्रेड प्लाइवुड के लिए सुपीरियर क्रॉस लिंकिंग दक्षता प्रदान करना 
  • मेलामाइन की तुलना में किफायती होना
  • रेजीन टैक बेहतर होना
  • प्रीप्रेस प्रक्रिया के साथ संगत होना
  • मेलामाइन के विपरीत यह पानी की सहनशीलता बरकरार रखता है
  • बेहतर ग्लू प्लास्टिसिटी प्रदान करना
  • ग्लू स्प्रेड की एकरूपता में सुधार करना
  • प्रयोग करने में आसानी
  • किसी भी प्रक्रिया में कोई बदलाव लाने की जरूरत नहीं 

ट्रूबॉड प्रतिक्रिया के चरण में या ग्लू के मिश्रण के चरण में इसे मिलाने के लिए कस्टमाइज स्पेसिअलिटी एडिटिव भी प्रदान करता है। कारखाने की विशेष प्रोसेसिंग की जरूरतों के बारे में अधिक जानकारी के लिए, ईमेल पर या दिए गए व्हाट्सअप नंबर पर ट्रूबॉड से संपर्क करेंः ेंसमे/जतनइवदक.पद और ॅींजेंचचः ़919313801910।

You may also like to read

shareShare article
×
×