बगास बेस्ड पार्टिकल बोर्ड के दाम फिर बढ़ने की सम्भावना

person access_time   3 Min Read 04 March 2022

गुजरात के अंकलेश्वर में 23 फरवरी 2022 को बगास बेस्ड पार्टिकल बोर्ड मैन्युफैक्चरर्स की बैठक बुलाई गई जिसमें उद्योग के ताजा हालत पर चर्चा की गई। हर दिन बढ़ते बगास के दाम को लेकर इंडस्ट्री के लोगों ने चर्चा के दौरान फैसला किया कि आने वाले समय में उत्पादकों को एक बार फिर बगास बोर्ड के रेट बढ़ाने पड़ेंगे। उनका मानना है कि इंडस्ट्री के टिके रहने के लिए यह जरूरी है, क्योंकि बगास के भाव लगातार काफी तेजी से बढ़ रहे हैं, साथ ही अन्य केमिकल के रेट में भी तेजी है।

बैठक में लेविस सिग्नेचर पैनल्स के डायरेक्टर श्री अमृत पटेल ने बताया कि बगास बेस्ड पार्टिकल बोर्ड इंडस्ट्री, बगास के साथ साथ अन्य कच्चे माल जैसे केमिकल्स के बढ़ते दामों से काफी परेशान हैं, इसलिए उनके पास रेट बढ़ाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। उनका कहना है कि गुजरात में अन्य industry भी बगास का इस्तेमाल अपने बॉयलर में ईंधन के रूप में कर रही है, जिससे बगास की खपत काफी बढ़ गई, जिससे बगास के दाम हर रोज तेज हो रहें हैं। 

बैठक में कुल 11 बगास बेस्ड पार्टिकल बोर्ड मैन्युफैक्चरर्स ने हिस्सा लिया जिसमें श्री अमृत पटेल, लेविस सिग्नेचर पैनल्स, श्री अमित अग्रवाल G माइका, श्री नवीन पटेल हाईटेक इंडस्ट्रीज, श्री दिनेश पटेल केनबोर्ड इंडस्ट्रीज, श्री जीतू पटेल एवरग्रीन पैनल, श्री धर्मेश पटेल silicon पार्टिकल boards, श्री चंदू पटेल, रिचा पार्टिकल्स बोर्ड्स, श्री जीतू पटेल, दर्शन बोर्ड्स, श्री जुगल भाई क्रिफोर, श्री नारायण पटेल सालासर boards आदि शामिल हैं।

बैठक में बताया गया कि अगले महीने 11 या 12 मार्च को एक और बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें देश अन्य हिस्सों से पार्टिकल बोर्ड मैन्युफैक्चरर्स हिस्सा लेंगे और ऐसी सम्भावना जताई जा रही है कि बगास बेस्ड पार्टिकल बोर्ड के रेट फिर से 10 से 12 फीसदी बढ़ेंगे।

गौरतलब है कि 15 फरवरी 2022 को बगास बेस्ड पार्टिकल बोर्ड के दाम 2 रूपए प्रति फुट और 1 मार्च 2022 को 1 रु प्रति फुट बढ़ाया गया था, जो तत्काल प्रभाव से लागू हो गया । चूँकि, बगास के दाम लगातार बढ़ रहे हैं तो इंडस्ट्री के लोगों का कहना है कि रेट बढ़ाने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है।

You may also like to read

shareShare article
×
×