दिल्ली-एनसीआर स्थित प्लाइवुड यूनिट्स में क्षमता विस्तार

person access_time   3 Min Read 26 April 2022

प्लाइवुड मैन्यूफैक्चरिंग इंडस्ट्री में कई चुनौतियों के बावजूद, कुछ प्लाइवुड प्लांट अपने सेटअप का विस्तार कर रहे हैं। दिल्ली-एनसीआर में, प्रदूषण के कारण इकाइयाँ प्रभावित हुईं, जिससे उनकी सालाना ग्रोथ स्थिर रही। ग्रोथ के उपाय खोजने के लिए, कुछ उद्योगों ने आधुनिकीकरण और विस्तार करने का विकल्प चुना है।

प्लाइवुड कंपनियां आधुनिक मशीनों की स्थापना के साथ क्षमता का विस्तार कर रही हैं। ये ब्रांड अपने कारोबार का विस्तार करने और आपूर्ति में सुधार करने के लिए अन्य मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट्स का अधिग्रहण कर रहें हैं। प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार, एनसीआर स्थित रियल प्लाई, फ्लेमिंगो, सुपा प्लाई, सूर्या प्लाइवुड, अंबा प्लाइवुड आदि ब्रांडों ने अपने मौजूदा सेटअप में उत्पादन क्षमता का विस्तार किया है या अन्य प्लांट का भी अधिग्रहण किया है और उत्पादन बढ़ाने के लिए नई मशीनें और उपकरण स्थापितकर रहे हैं।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, रियल प्लाई ने कैलिब्रेटेड प्लाइवुड को बाजार में पेश किया है, और उन्होंने पूरी तरह से नए इफ्रास्ट्रक्टर के साथ प्लाइवुड बनाने कीे नई यूनिट स्थापित की हैं। उन्होंने अपने ग्राहकों को अच्छी क्वालिटी की प्लाइवुड mकी सप्लाई में सुधार के लिए दिल्ली-एनसीआर में एक नई यूनिट का अधिग्रहण किया है। सुपा प्लाई के श्री विकास खन्ना का कहना है कि क्वालिटी प्रोडक्ट की संभावना हमेशा उज्वल है, और बाजार के बदलते डिमांड पैटर्न के साथ, महत्वाकांक्षीऔर विकास केंद्रित निर्माता कैलिब्रेटेड प्लाइवुड के उत्पादन के लिए आधुनिक मशीनें स्थापित कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली-एनसीआर में प्लाइवुड इकाइयों के लिए अच्छी गुंजाइश है, जो क्वालिटी और ब्रांड विजिविलिटी पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं।

फ्लेमिंगो अपनी दूसरी यूनिट में नई मशीनें स्थापित कर रहा है, जिसे उन्होंने पिछले साल एक्वायर किया था, वे हाई ईन्ड कस्टमर्स की मांग को पूरा करना चाहते हैं। श्री विकास खेतावत कहते हैं कि वह हमेशा हाई क्वालिटी प्रोडक्ट का उत्पादन करते हैं, क्योंकि फ्लेमिंगो एक डेकोरेटिव विनियर प्रोडक्ट ब्रांड के रूप में बाजार में हाई ईन्ड कस्टमर्स के डिमांड को पूरा करने के लिए जाना जाता है।

गाजियाबाद स्थित अंबा प्लाइवुड ग्रुप हाल ही में नई प्लाईवुड मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट में स्थानांतरित हो गया है, जो नवीनतम मशीनरी से लैस हैं। श्री सुभाष सल्होत्रा का कहना है कि ये नई यूनिट कंपनी को अपने ग्राहकों को अधिक वैल्यू ऐडिशन क्वालिटी प्रोडक्ट प्रदान करने में मदद कर रही हैं। हापुड़, भिवाड़ी औरएनसीआर के अन्य क्षेत्रों में, तेजी से मोडिफिकेशन हो रहे हैं, जो निश्चित रूप से आने वाले समय में अच्छी और क्वालिटी nमेटेरियल प्रदान करने वाला होगा।

You may also like to read

shareShare article
×
×