Z3 ग्रुप 2023 में 550 सीबीएम एमडीएफ लाइन शुरू करेगा

person access_time   3 Min Read 27 April 2022

ई3 ग्रुप अगले साल तक एमडीएफ का व्यावसायिक उत्पादन शुरू करने जा रहा है। उत्तराखंड के काशीपुर के आसपास एक नए प्लांट में एमडीएफ मैनुफैक्चरिंग यूनिट को चालू किया गया है। कंपनी ने मैन्युफैक्चरिंग के लिए कॉन्टिनियुस लाइन लगाई हैं। कहा जा रहा है यह लाइन चाइना फोम का काउंटी रोल मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस लाइन है, जो 2.0 मिमी से 35.0 मिमी थिकनेस लेवल तक एमडीएफ का उत्पादन कर सकता है।

कंपनी की 2019 तक अपना व्यावसायिक उत्पादन शुरू करने की योजना थी, लेकिन कुछ अपरिहार्य कारणों से परियोजना में देरी हुई। ई3 ग्रुप के सीएमडी श्री संजय गर्ग ने कहा, “हम वर्ष 2023 में एमडीएफ प्लांट में वाणिज्यिक उत्पादन शुरू करेंगे। हमने वर्ष 2019 में इस पर काम करना शुरू कर दिया था, जिसमें काशीपुर में मुकदमेबाजी के कारण देरी हुई थी। अब इस मुद्दे को सुलझा लिया गया है, इसलिए हमें उम्मीद है कि जून 2023 तक हम इस कॉन्टिनियुस लाइन पर 550 सीबीएम का व्यावसायिक उत्पादन शुरू कर सकेंगे।”

ई3 ग्रुप एल्युमीनियम कम्पोजिट पैनल्स, एचपीएल, डब्ल्यूपीसी बोर्ड, पॉलीकार्बोनेट शीट्स और पीवीसी लेमिनेट, एक्रेलिक लैमिनेट और एजबैंड टेप्स जैसे इंटीरियर और एक्सटीरियर उत्पादों के प्रमुख भारतीय निर्माता है। ग्रुप की पेशकश एलिगेंट, एवरलास्टिंग और इकोनॉमिकल होते हैं जो ‘मेक इन इंडिया‘ का एक उत्कृष्ट उदाहरण हैं। वे पैन इंडिया डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क के साथ कई राज्यों में स्थित हैं। उनका मुख्य उद्देश्य ‘मेक इन इंडिया‘ और लागत प्रभावी पैनल और फर्नीचर सोलुशन को बढ़ावा देना है।

ग्रुप के लोग नीचे से उठे हैं और कड़ी मेहनत और मिलजुलकर काम करने के साथ, ई3 को एक ऐसे ब्रांड के रूप में स्थापित किया है जो विभिन्न क्षेत्रों में लगातार आगे बढ़ रहा है। भीड़भाड़ वाले एमडीएफ सेगमेंट पर बोलते हुए, श्री संजय गर्ग आगे कहते हैं, “हमारे पास पैनल उत्पादों की बिक्री और मार्केटिंग की एक बड़ी ताकत है, इसलिए ई3 ग्रुप के लिए प्रोडक्शन कैपेसिटी बेचने में कोई समस्या नहीं होगी। उन्होंने कहा कि भविष्य में एमडीएफ की कीमतें सस्ते प्लाइवुड की कीमतों के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगी, इस प्रकार प्लाइवुड का हिस्सा हासिल करेगी। लम्बे समय में, ई3 ग्रुप पूरे उत्पादन को अपने ग्रुप नेटवर्क के भीतर ही बेचने में सक्षम होगा।

You may also like to read

shareShare article
×
×