यूरो प्रतीक प्लाईः एक हाई क्वालिटी प्लाइवुड प्रोडक्ट

person access_time   3 Min Read 24 June 2022

ब्रांड यूरो प्रतीक पिछले 15 वर्षों से इंटीरियर डेकोरेटिव सेगमेंट में अग्रणी रहा है और इसे उद्योग में फर्स्ट मूवर्स होने का सौभाग्य प्राप्त है, चाहे वह वॉल पैनल्स हो या किसी अन्य डेकोरेटिव सरफेस एप्लिकेशन मैटेरियल। कंपनी अपने उत्पाद का लगातार विस्तार करना चाहती है। कंपनी अब प्रीमियम कटेगेरी प्लाइवुड में भी बिस्तर करने का प्रयास कर रही है। 25 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ प्लाइवुड उद्योग में विशेषज्ञों के साथ जुड़कर, उन्होंने बाजार में गैप को खत्म करने के लिए इस उद्यम की शुरुआत की है। प्लाई रिपोर्टर से बातचीत के दौरान यूरो प्रतीक प्लाई के कंट्री हेड श्री दीपक गडा ने कंपनी की रेंज, क्वालिटी और मार्केट प्लान के बारे में बताया।

प्र. आपकी कंपनी का विजन क्या है?

 हम चाहते हैं कि हमारे मौजूदा चैनल पार्टनर भी हमारे द्वारा शुरू किए गए इस नए उद्यम में हमारे विकास का हिस्सा बनें। चूंकि ब्रांड पूरे भारत में डेकोरेटिव इंडस्ट्री में पहले से ही अभूतपूर्व रूप से सफल है, इसलिए ब्रांड के साथ-साथ चैनल पार्टनर्स को भी इससे फायदा होगा, क्योंकि हम चैनल पार्टनर लॉयल्टी पर जोर देने की योजना बना रहे हैं। हमारा विजन अंत में, उद्योग के गुणवत्ता मानकों को बदलना है।

प्र. अपने उत्पादों की विशाल श्रृंखला के तहत यूरो प्रतीक के प्लाइवुड के क्या क्या गुण हैं?

हम अत्याधुनिक तकनीकों का उपयोग करते हुए जेन्युन बीडब्ल्यूआर, बीडब्ल्यूपी और फायर रिटार्डेंट प्लाइवुड की पेशकश कर रहे हैं। हम एक विशाल रेंज के माध्यम से विभिन्न प्राइस पॉइंट को नहीं देख रहे हैं, हम केवल हाई क्वालिटी की एक चुनिंदा रेंज पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम अपने क्वालिटी स्टैण्डर्ड पर कायम हैं और अपने उद्देश्य से नहीं भटक रहे हैं।

प्र. आपके उत्पादों की यूएसपी क्या हैं और यह एन्ड यूजर को कैसे मदद करेगी?

चूंकि बीआईएस मानकों को गलत तरीके से उपयोग करने की एक जोड़-तोड़ की प्रथा रही है, इसलिए हम प्लाइवुड की सबसे जेन्युन और प्रीमियम क्वालिटी की पेशकश कर रहे हैं। भारत में पहली बार, हम यूरो प्रतीक में सुपरऑक्टा तकनीक पेश कर रहे हैं, जो प्लाइवुड को आयामी रूप से स्थिर, टिकाऊ और लकड़ी को नुकसान पहुंचाने वाले सभी जीवों के लिए प्रतिरोधी बनाती है। हमारे सभी प्लाइवुड बनाने के लिए 8ग4 फीट कोर पैनल का उपयोग करके हम अपने प्लाइवुड में जीरो गैप सुनिश्चित करतेहैं। हमारी डबल कैलिब्रेशन प्रक्रिया एक चिकनी सतह प्रदान करती है, इसमें कोई वेव नहीं होती और प्लाइवुड में कोई थिकनेस वैरिएशन नहीं है। इन रिपिटेड और ऑटोमैटिक प्रोसेस से हमारे प्लाइवुड में असाधारण गुणवत्ता और स्थिरता प्राप्त होती है, जिससे एन्ड यूजर को बड़े पैमाने पर फायदा होता है।

प्र. बाजार प्लाइवुड में फायर रेटेड, उत्सर्जन मुक्त फीचर की मांग करता है, क्या आप इन उत्पादों की पेशकश करते हैं?

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, हमारे उत्पाद श्रृंखला में पहले से ही एक फायर रेटेड प्लाइवुड है और हमारे सभी उत्पाद उत्सर्जन मानदंडों का अनुपालन करते हैं। चूंकि सरकार ने बिल्डिंग मेटेरियल इंडस्ट्री में फायर-रेटेड उत्पादों पर नए मानदंड स्थापित किए हैं, इसलिए हमने अपने उत्पाद को उन मानदंडों के अनुरूप पेश किया है। सामान्य तौर पर, एन्ड यूजर और ग्राहकों में जागरूकता बढ़ी है, जिसके कारण इन उत्पादों की मांग बढ़ी है, और हम इस उभरते बाजार को पूरा करने के लिए तैयार हैं।

प्र. आप कोई क्वालिटी वारंटी प्रदान करते है?

हां, हम अपने सभी उत्पादों के लिए 15 साल से लेकर 30 साल तक क्वालिटी की वारंटी प्रदान करते हैं। हमारी वारंटी हमारी तकनीकी प्रगति, और हमारे ब्रांड की विश्वसनीयता nऔर बाजार में लंबे समय से चले आ रहे संबंधों का समर्थन प्राप्त हैं।

प्र. एक डीलर को आपका उत्पाद क्यों रखना चाहिए?

हमारी पैन इंडिया में पहुंच है और यह काफी मजबूत है। हमारे साथ जुड़ने वाले नए डीलरों के साथ-साथ मौजूदा डीलरों को क्षेत्र का एकाधिकार प्राप्त करने का विशेषाधिकार है। यूरो प्रतीक को बाजार में सभी उतार-चढ़ाव में साथ देने और हाथ पकड़ कर सहयोग करने के लिए जाना जाता है। हम जो उत्पाद पेश कर रहे हैं उसे चैनल पार्टनर लॉयल्टी के साथ अपनाते है। यह उन्हें प्रतिस्पर्धा में बढ़त भी दिलाएगा, क्योंकि इसकी क्वालिटी अपने तरह की एक अलग क्वालिटी है।

प्र. पहले चरण में आप किन राज्यों को लक्षित कर रहे हैं और पूरे भारत के बाजार तक पहुंचने की आपकी क्या योजना है?

हम पंजाब, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश में अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर पहले ही फेज 1 का लक्ष्य हासिल कर चुके हैं और हमें पूरे भारत से इसकी इन्क्वाइरी मिल रही है। अब फेज 2 में, हम टियर 2, 3 और ग्रामीण क्षेत्रों के वितरकों और डीलरों के साथ साझेदारी करने पर विचार कर रहे हैं, जहां पहले से ही इसकी मांग है। क्वालिटी फोकस्ड इंडस्ट्री का भविष्य उज्ज्वलहै, यूरो प्रतीक प्लाइवुड इसका लाभ उठाकर अपनी पहचान बनाना चाहता है।

You may also like to read

shareShare article
×
×