मटेसिया 2022ः एक नए युग की शुरुआत!

person access_time   3 Min Read


मटेसिया 2022 के पहले एडिशन ने वुड पैनल और डेकोरेटिव इंडस्ट्री का एक ब्लॉकबस्टर शो सावित हुआ है, जहां 230 से अधिक ब्रांड ने अपने प्रोडट्स और इनोवेशन का प्रदर्शन किया। मटेसिया के आकर्षक बूथों में पूरे भारत और विदेशों से आए 25000 से ज्यादा विजिटर्स की काफी अच्छी उपस्थितिदेखी गई। उद्योग, व्यापार, आर्किटेक्ट, तकनीक और मार्केटिंग के विशेषज्ञों और प्रख्यात वक्ताओं ने मटेसिया के दौरान आयोजित इण्डिया इंटीरियर रिटेलिंग (आइआइआर), वेड एशिया और मटेरियल एंड टेक्नोलॉजी कॉन्फरेन्स में विभिन्न विषयों पर प्रकाश डाला।

मटेसिया मेटेरियल के एग्जिविशन के अलावा ‘ज्ञान‘ का विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध है और इसे मटेसिया के दौरान विभिन्न कॉन्फरेन्सेस के माघ्यम से सफलतापूर्वक वितरित किया गया। हम सभी स्पीकर्स को ‘धन्यवाद‘ करते हैं, जिन्होंने इस उद्देश्य के लिए विभिन्न शहरों से लम्बी यात्रा की और मटेसिया के मिशन में अपना सहयोग दिया। वुड पैनल ट्रेड फ्रैटर्निटी के लोगों को उनकी कड़ी मेहनत, इन्नोवेशन, निवेश, जुनून और सफलता की कहानियों के लिए और पूरे वुड पैनल ट्रेड कम्युनिटी को उत्साहित करने के लिए वार्षिक आईआईआर अवार्ड्स से सम्मानित किया गया।

हमारे व्यापार के लोगों के लिए ज्ञान साझा करने का यह कांसेप्ट हमेशा से एक अनूठा विचार रहा है, जो मटेसिया को विशिष्ट और अद्वितीय बनाता है। इसीलिए आप मटेसिया को ‘एक नए युग की शुरुआत‘ कहते है! हम वादा करते हैं कि हम और अधिक मेहनत और प्रयास के साथ ज्ञान प्रसार के इस मूवमेंट को जारी रखेंगे। हम अगस्त 2023 में फिर मिलेंगे!

मटेसिया में ‘प्लाइवुड पवेलियन‘ का विचार भी सुपरहिट रहा, जहां 75 प्लाइवुड ब्रांडस् ने अपने उत्पादों, प्लाइवुड के विभिन्न उपयोगों को प्रदर्शित किया और सफलतापूर्वक एक संदेश दिया कि प्लाइवुड भारत का गौरव बना हुआ है। विश्व इतिहास में यह पहली बार है जब प्लाइवुड उद्योगों ने अपनी शक्ति और उत्पादों का प्रदर्शन किया है। प्लाई रिपोर्टर 365 दिन काम करता है, और हमेशा उद्योग, व्यापार और सभी स्टेक होल्डर्स को विकास, इन्नोवेशन, मौके और चुनौतियों के बारे में जागरूक रखने के लिए समर्पित है।

मटेसिया आयोजित होने के एक सप्ताह पहले, वुड पैनल मार्केट में डिमांड की नरमी के कारण बाजार में थोड़ी सुस्ती देखी गई थी, लेकिन मटेसिया एग्जिविशन से पैदा हुआ मोमेंटम ने व्यापार में मांग पैदा करने में सहायक रही, और सितंबर में मांग में सुधार हुआ। मटेसिया में 50 से ज्यादा कैटलॉग के माध्यम से लेमिनेट, विनियर, डेकोर पेपर, पीवीसी लेमिनेट, ऐक्रेलिक लैमिनेट, लूवर और अन्य डेकोरेटिव पैनल और हाइलाइटर्स पेश किए गए, जिसमे 1000 से अधिक नए डिजाइन देखने को मिला।

इस अंक में 70़ से ज्यादा पृष्ठों में मटेसिया 2022 की झलक प्रस्तुत की गई है जो आपकी यादाश्त को ताजा कर देगी और यह उन पाठकों के लिए एक अपडेट है, जो एग्जिविशन में आने से चूक गए। आईआईआर और अन्य कांफ्रेंस की चर्चा आने वाले अंकों में की जाएगी। इस अंक में ऑस्टिन प्लाइवुड ब्रांड के प्रमोटरों के विजन के साथ उनके मैन्युफैक्चरिंग ढांचे को व्यापक रूप से स्थान दिया गया है, जो उनके क्वालिटी, प्रेजेंटेशन और प्रतिबद्धता के आधार पर एक प्लाइवुड ब्रांड के समर्पण और विकास को दर्शाता है। लेमिनेट यूजर के लिए कीर्ति नगर, नई दिल्ली में शुरू हुए मेरिनो के एक्सपीरियंस सेंटर का कवरेज दिलचस्प है। इस अंक में न्यूज रिपोर्ट और प्रोडक्ट लॉन्च की भी कवरेज हैं। मटेसिया 2022 को सहयोग देने के लिए सभी को धन्यवाद! प्लाई रिपोर्टर जरूर पढ़ें और अपनी प्रतिक्रिया भेजते रहें!
 

You may also like to read

shareShare article
×
×