डेक्सार्ट ने लग्जरी वॉल पैनल सॉल्यूशन ‘एलेवैटस’ लॉन्च किया

person access_time   3 Min Read 25 May 2023

डेक्सार्ट ने 5 मार्च, 2023 को प्लाई रिपोर्टर के लॉन्च पैड पर भारत का पहला रेडी-टू-यूज लक्जरी वॉल पैनल ‘एलेवैटस‘ लॉन्च किया, जिसका मुंबई से सीधा प्रसारण किया गया। जब हाई इंड, शानदार प्रीमियम डेकोरेटिव पैनल और लैमिनेट की बात आती है, तो चिंतामणि समूह के एक भरोसेमंद ब्रांड डेक्सार्ट का नाम सबसे आगे आता है, जो अपनी सफलता की कहानी नैतिकता, सिद्धांत, विश्वास और प्रतिबद्धता के मध्यान से लिख रही है।

प्रीमियम डिजाइन प्रदान करने के जुनून से प्रेरित, डेक्सार्ट तकनीकी रूप से हाई क्वालिटी मटेरियल के साथ आता है। अब तक, उन्होंने अपने सेगमेंट सब-ब्रांड्स जैसे ALTURA, ESSENCZAA, DEXIGLAS CRYSTAL, LUXELINE, ORNATE, ALTRAEX, DUROGLAZE और नए लॉन्च किए गए ELLEVATUS के तहत अनेको उत्पाद पेश की है। इन उत्पादों और डिजाइनों का पेटेंट और पंजीकरण किया गया है ताकि उपभोक्ताओं को सरफेसिंग सोल्यूशन में विशिष्टता प्राप्त हो। नया उत्पाद ‘एलेवैटस‘ श्री नरेंद्र जैन, एमडी, डेक्सार्ट; श्री तरुण सोनी, निदेशक, रूबिक्स डेकोर, पुणे; श्री लखमशी गाला, निदेशक, सत्यम लैमिनेट्स, मुंबई; डेक्सार्ट के श्री प्रशांत जैन और श्री आगम जैन द्वारा ऑनलाइन लॉन्च किया गया।

प्लाई रिपोर्टर से बात करते हुए एलेवैटस के आविष्कारक और डेक्सार्ट के बिजनेस में अगली पीढ़ी के श्री अगम जैन ने कहा, ‘इस पैनल के साथ, 150 फुट की दीवार को 2 घंटे में आसानी से बनाया जा सकता है। यह तीन अलग-अलग साइज में आता है 8 फीट ग 24-इंच और 8 फीट ग 8-इंच के वॉल पैनल और 8 फीट ग 7-इंच के 3डी वॉल प्लैंक, जिन्हें हम फाइन लिंक्स ट्रिम्स के साथ जोड़ सकते हैं और बहुत सुंदर डिजाइन बना सकते हैं। इसके साथ, हम अलग तरह से सोच सकते हैं और डिजाइन बनाने के मामले में बहुत कुछ नया कर सकते हैं।

अभी हमारे पास 10 कलर हैं, जिनमें 5 में वुड विनियर और 5 एब्स्ट्रैक्ट हैं। प्लैक्स को 3डी वुड प्लैंक के जैसा डिजाइन किया गया है। सबसे अच्छी बात यह है कि यह बी1 स्तर के अग्निरोधी उत्पाद है, जो दो घंटे तक आग से सुरक्षा प्रदान करता है। इसे दीवार पर फिक्स किया जा सकता है और दीवार को स्लिमलेस लुक देने के लिए प्लैंक का उपयोग करके इंटरलॉक किया जा सकता है। यह नई पेशकश भारत के युवाओं के नई जीवन शैली के लिए काफी उपयुक्त है।

अपने अगले फोकस एरिया के बारे में उन्होंने कहा, ‘यूपी, ओडिशा और कई अन्य उत्तर और पूर्वी शहरों जैसे बहुत सारे क्षेत्र हैं जिन पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। जब मैं यूएस में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद भारत वापस आया और व्यवसाय में शामिल हुआ, तो मैंने देखा कि डेक्सार्ट रिटेलर्स के बीच काफी लोकप्रिय है। मुझे विश्वास है कि उनके माध्यम से हमारे उत्पाद ग्राहकों के लिए बहुत सुलभता से उपलब्ध होंगे। मैं इन उत्पादों को आर्किटेक्ट और इंटीरियर डिजाइनरों के बीच जिद्दा बढ़ावा देना चाहता हूं ताकि वे उत्पाद के माध्यम से अपनी उत्कृष्ट कल्पनाओं के साथ नए डिजाइन तैयार कर सकें।

श्री नरेंद्र जैन, एमडी, डेक्सार्ट के साथ बात चीत

Q. वुड पैनल डेकोरेटिव सरफेस प्रोडक्ट्स में आपकी अब तक की जर्नी कैसी रही?

श्री नरेंद्र जैनः हम चालीस वर्षों से अंतर्राष्ट्रीय व्यापार में हैं, और विभिन्न देशों से हमारी सोर्सिंग बहुत अच्छी है। हमने एक ऐसा ब्रांड बनाने के बारे में सोचा जो पूरे देश में जा सके और इसी सोच के साथ 2014 में ‘डेक्सार्ट‘ ब्रांड सामने आया। प्रकार इन 8 वर्षों की यात्रा में, बहुत सारे व्यापार भागीदार हमारे साथ जुड़े, और व्यापार अगले स्तर तक पहुंच गया। वे हमारे ऑफरिंग से काफी खुश हैं, और उनकी संतुष्टि हमारे लिए किसी अवार्ड से कम नहीं है।

Q. डेक्सार्ट की विशिष्टता क्या है?

डेक्सार्ट का मतलब डेकोरेटिव और आर्ट है। आर्ट एक जुनून है। इसी तरह, डेक्सार्ट आर्ट का स्पर्श है जिसमें हमारा जुनून शामिल है, और हमारा उद्देश्य अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम उत्पाद प्रदान करना है। 

Q. आपका बिजनेस फिलॉसफी क्या है जो आपको नियमित रूप से नए उत्पादों को पेश करने को प्रेरित करता रहता है?

हमारा फिलाॅसपी काफी आसान है - सप्लाई चेन में, सप्लायर से लेकर अंतिम उपभोक्ता तक, प्रत्येक संबद्ध व्यक्ति को हमारी पेशकश और आफ्टर सेल्स सर्विस से संतुष्ट होना चाहिए। वे एक लाभप्रद स्थिति में होने चाहिए, और यदि वे व्यावसायिक रूप से हमारे साथ जुड़े हैं, तो उन्हें आर्थिक रूप से लाभान्वित होना चाहिए। और ईन्ड यूजर को संतुष्टि तभी प्राप्त होगी जब हम दूसरों से आगे रहने के लिए क्वालिटी और प्रोडक्ट इनोवेशन पर ध्यान केंद्रित करेंगे। यहां चैनल पार्टनर बिना किसी चिंता के काम करते हैं।

Q. डेक्सार्ट ब्रांड के तहत उत्पाद की पेशकश क्या हैं?

जैसा कि आप जानते हैं, हमने पीवीसी लेमिनेट के साथ शुरुआत की थी, और अब तक, हम विभिन्न उत्पादों की पेशकश कर रहे हैं जैसे कि 1 मिमी पीईटीजी, 1.5 मिमी एक्रेलिक एस्सेंजा के नाम से, 2 मिमी डेक्सीग्लास क्रिस्टल, अल्ट्रेक्स चारकोल पैनल, एल्टुरा 3डी प्लैंक, ऑर्नेट स्टेनलेस स्टील प्रोफाइल, आदि। इसके अलावा, हमने अभी-अभी भारत का पहला रेडी-टू-यूज लक्जरी वॉल पैनल ELLEVATUS लॉन्च किया है। यह गेम-चेंजिंग, क्रांतिकारी उत्पाद है। इसके अलावा, हम जल्द ही और नए उत्पाद लेकर आ रहे हैं और नियमित रूप से उत्पादों की नई रेंज जोड़ते रहेंगे। उनके साथ, हमारे पास 400 उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला है। इसलिए, हम अपने सहयोगियों को वन-स्टॉप सोल्यूशन के रूप में विभिन्न प्रकार के उत्पादों की पेशकश कर रहे हैं।

Q. सरफेस डेकॉर इंडस्टी का एक बड़ा बाजार है; आप इसका भविष्य कैसे देखते हैं और इसे उज्जवल बनाने के लिए आप क्या कर रहे हैं?

हर कोई मेरी बात से सहमत होगा कि 21वीं सदी भारत की सदी है, क्योंकि तेजी से विकास हो रहा है और इस क्षेत्र में इनोवेशन करने और सही सोल्यूशन पेश करने की पर्याप्त गुंजाइश है। यदि हम एक दशक पीछे देखें, तो संसाधन और सरफेस सोल्यूशन सीमित थे। यदि किसी ब्रांड में गुणवत्ता, सामर्थ् और नवीनता है, तो उस ब्रांड के लिए एक अद्भुत भविष्य की पर्याप्त गुंजाइश है।

Q. क्या आप प्रोडक्ट क्वालिटी पर कुछ वारंटी देते हैं?

लगाने के बाद 10 साल तक इसकी देखभाल करने की जरूरत नहीं होती है, क्योंकि यह काफी मजबूत उत्पाद है। यह टरमाइट प्रूफ, जल प्रतिरोधी और अग्निरोधी है। वर्तमान में, हमने मैट फिनिश वाली वाल पैनल सीरीज के साथ शुरुआत की है। बाद में, विभिन्न जरूरतों के लिए, हम ग्लॉस और अन्य फिनिश देंगे, और अभी तक, हमने नए एप्लिकेशन के लिए पहले से ही नए टेक्सचर और रंगों का चयन कर लिया है।

Q. किसी को ये प्रोडक्ट चाहिए तो आप से कैसे संपर्क कर सकता है?

हमने इस उत्पाद को चैनल पार्टनर्स के लिए उपलब्ध कराया है। सभी बड़े शहरों में हमारा डिस्ट्रीब्यूटर नेटवर्क है और उनका डीलर नेटवर्क काफी मजबूत है। कुछ क्षेत्र अभी भी अछूते हैं, जैसे कि यूपी और ओडिशा, इसलिए जो लोग हमसे जुड़ने में रुचि रखते हैं, वे मुझसे संपर्क कर सकते हैं और हमारा विश्वास है की विविधता के साथ-साथ हमारे इनोवेशन आपके दिलों को जीत सकते हैं। हमारा उद्देश्य शुरू से ही डेक्सार्ट के सहयोगियों को लाभ पहुंचाना है। आपकी संतुष्टि हमारी संतुष्टि है। संपर्क करने के लिए, हमारी वेबसाइट www.dexarte.co.in पर जाएं, 9819779947 पर कॉल करें, या हमें पदवि dexarte.co.in पर ईमेल करें। हमें आपकी मदद करने में खुशी होगी।

 

You may also like to read

shareShare article
×
×