प्रदूषण के कारण दिल्ली एनसीआर में प्लाई-लैम कारोबार पर बुरा असर

person access_time3 21 November 2023

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के कारण व्यवसाय प्रभावित हो रहे हैं, विशेष रूप से कंस्ट्रक्शन और इंटीरियर इंफ्रास्ट्रक्र्टूर इंडस्ट्री प्रोडक्टस जैसे शटरिंग प्लाईवुड, प्लाइवुड, लेमिनेट्स और अन्य की आपूर्ति और मांग में काफी गिरावट आई है।

वुड पैनल सेक्टर का कहना है कि कंस्ट्रक्शन के काम पर रोक के कारण मांग पर असर पड़ा है। व्यापारियों का कहना है कि वुड पैनल प्रोडक्ट की बिक्री में 25 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। इस अप्रत्याशित स्थिति से हर दिन भारी नुकसान होगा। वुड पैनल कारोबारियों का कहना है कि दिवाली के त्योहार से पहले समस्याओं ने हमें बुरी तरह प्रभावित किया है।

उनका कहना है कि दिल्ली में प्लाइवुड मार्केट की हालत खराब है और पेमेंट में भी देरी हो रही है। उन्हें डर है कि अगर यही स्थिति कुछ दिनों या महीनों तक जारी रही तो वुड पैनल प्रोडक्स की बिक्री और गिर जाएगी और कारोबारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा।

वुड पैनल उत्पादों के व्यवसायी श्री संजीव गोयनका ने प्लाई रिपोर्टर संवाददाता को बताया कि दिल्ली और एनसीआर में वायु प्रदूषण की समस्या अब हर साल की समस्या है और त्योहारी सीजन के दौरान श्रमिकों की भी कमी है।

You may also like to read

shareShare article
×
×