ग्रीनपैनल वुड पैनलिंग और सर्फेस में इनोवेश लाने को प्रतिबद्ध

person access_time   5 Min Read

मीडियम डेंसिटी फाइबर बोर्ड (एमडीएफ) समेत विभिन्न तरह के वुड पैनल उत्पादों का निर्माण करने वाली देश की अग्रणी कंपनी ग्रीनपैनल इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने वुड पैनलिंग और सरफेस इंडस्ट्री में इनोवेशन लाने के लिए फिर एक बार प्रतिबद्धता जतायी है। उत्तराखंड और आंध्र प्रदेश में स्थापित अपने अत्याधुनिक तकनीक और विनिर्माण सुविधाओं से युक्त सयंत्रों के जरिये ग्रीनपैनल अपने ग्राहकों समेत पूरे बाजार के लिये कई तरह के इनोवेटिव उत्पाद पेश कर रहा है। इनोवेशन के साथ ग्राहक और बाजार के प्रति अपनी प्रतिबद्धत्ता पर केंद्रित रहते हुए कंपनी एमडीएफ के साथ-साथ वुड पैनल उद्योग में नई क्रांति लाने में भी सफल रही है। बाजार में बड़ी हिस्सेदारी के साथ एक विश्वसनीय ब्रांड होने के नाते ग्रीनपैनल अपने एमडीएफ में असीमित इंटीरियर सोल्यूशंस और एप्लीकेशंस मुहैया करा रही है।

बाजार में बढ़ती हिस्सेदारी को पूरा करने के लिये कंपनी ने आंध्र प्रदेश में नया ग्रीनपैनल एमडीएफ प्लांट भी स्थापित किया है। यह स्टेट-ऑफ-आर्ट सयंत्र 200 एकड़ क्षेत्रफल में फैला हुआ है, जिसकी सालाना उत्पादन क्षमता 3,60,000 सीबीएम है। ग्रीनपैनल का यह एमडीएफ प्लांट एशिया में सबसे बड़ा एमडीएफ सयंत्र भी है, जहां कई तरह की अत्याधुनिक निर्माण सुविधाएं मौजूद हैं।

बदलते वक्त की जरूरतों को पूरा करने के लिये ग्रीनपैनल न्यू जनरेशन प्लाइवुड का निर्माण करने में भी सफल रहा है, जो गुणवत्ता के दृष्टिकोण से सर्वोच्च उत्पाद है। अत्याधुनिक क्वाड्रा-प्रो-टेक्नोलॉजी और उन्नत मशीनरी के जरिये निर्मित ग्रीनपैनल प्लाइवुड के प्रत्येक हिस्से को कैलिब्रेट किया जाता है। यह प्रक्रिया 32-चरणों से होकर गुजरती है। इसके अलावा मल्टी-स्टेप कैलिब्रेशन तकनीक इसमें एक समान मोटाई की गारंटी देता है, जो प्लाइवुड उपभोक्ताओं के लिए एक आदर्श और श्रेष्ठ विकल्प है।

ग्रीनपैनल विनियर, आयातित डिजाइनों के साथ आकर्षक और यूनिक श्रेणी प्रदान करता है। प्रत्येक विनियर की प्राकृतिक सुंदरता बढ़ाने के लिए इसे विशेष रूप से डिजाइन किया जाता है। कंपनी द्वारा इस विशेष श्रेणी के विनियर फेस को यूरोप और बर्मा से आयात किया जाता है। यह उच्च नमी वाले क्षेत्रों सहित इंटीरियर में उपयोग के लिए सबसे उपयुक्त विनियर है।

ग्रीनपैनल डोर सेगमेंट भी कई खूबियों को समेटे हुए है। ग्रीनपैनल डोर्स अलग-अलग ह्यूमिडिटी के बावजूद भी डाइमेंशनल एक्यूरेसी और स्टेबिलिटी प्रदान करता है। इसका कोर को क्वाड्रा-प्रो-टेक्नोलॉजी और थिकर ग्लू के उपयोग से बनाया जाता है। ग्रीनपैनल डोर्स को कस्टमाइज्ड भी किया जा सकता है। स्पेशल लॉक्स और हिंग्ज के साथ इसमें कई नये प्रावधान किये जा सकते है। दरवाजे के सरफेस पर मौजूद ग्रुविंग के जरिये इसे ग्राहक अपनी आवश्यकता के अनुसार बना सकता हैं। इसके अलावा इसमें जरूरत के मुताबिक अतिरिक्त रेल और लॉंग हैंडल, टॉवर बोल्ट और डोर स्टॉपर भी आसानी से लगाए जा सकते है।

ग्रीनपैनल के वुड फ्लोर्स पर्माक्लिक इंटरलॉकिंग सिस्टम के साथ बाजार में मौजूद हैं, जिसके आधार पर इसे फर्श की गुणवत्ता और फिनिशिंग के साथ मैच करके आसानी से इंस्टॉल किया जा सकता है। इसके फ्लोर्स
मैक्स-शील्ड नामक यूनिक तकनीक से लैस है, जो पूरी तरह स्क्रेच रोधी हैं। इसके फर्श को सोनिक स्पॉंज नामक एक उन्नत तकनीक से बनाया जाता है जो ध्वनि को अवशोषित करती है और माहौल को शांत रखने में मदद करती है। इस सेगमेंट में ग्राहकों के लिये यह एक आदर्श विकल्प है।

ग्रीनपैनल इंडस्ट्रीज को एमडीएफ, प्लाइवुड, विनियर, डोर्स, वुड फ्लोर्स एवं एमडीएफ की बेहतरीन उत्पादन क्षमता और भरोसेमंद प्रोड्क्ट पोर्टफोलियो के साथ भारत की सबसे बड़ी वुड पैनल निर्माता के रूप में जाना जा सकता है।

shareShare article

Post Your Comment