लाॅकडाउन-1 के दौरान प्लाई रिपोर्टर, वुड पैनल व डेकोरेटिव इंडस्ट्री के 2.68 लाख लागों तक पहुंचा

person access_time3 28 April 2020

महामारी शुरू होने के साथ ही, जब पूरा उद्योग सदमे की स्थिति में था, तो प्लाई रिपोर्टर ने उद्योग से जुड़ने और हमेशा की तरह योगदान देने, लोगों के दर्द को कम करने, सूचनाएं पहुंचने और सबसे महत्वपूर्ण-शोध परक जानकारी पहुंचने के लिए के लिए कमर कस लिया, ताकि उद्योग को इनके कामकाज, व्यापार, कामगारों के हितांे की रक्षा आदि को लेकर किसी प्रकार की गलत भावना और प्रक्रिया से दूर रखा जा सके।

Covid9 महामारी आने के बाद, वुड पैनल डेकोरेटिव और प्लाइवुड उद्योग-व्यापार में एंक ठहराव आ गया। सभी ने लॉकडाउन के कारण होने वाले नुकसान और क्षति का आकलन शुरू कर दिया। लॉकडाउन के बाद कोरोना मामलें के बढ़ने के एक सप्ताह के बाद ही यह स्पष्ट था कि लॉकडाउन और आगे बढ़ेगा क्योंकि इससे बचाव के लिए घर पर रहने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

प्लाई रिपोर्टर टीम ने लॉकडाउन की मर्यादा का पालन करते हुए स्थिति का विश्लेषण किया और तुरंत हमारी टीम एक्शन मोड में आ गई, दिल्ली-मुंबई स्थित टीम के एक दर्जन सदस्यों को घरों में रह कर ही च्त् ब्व्टप्क् ।ब्ज्प्व्छ ज्म्।ड बनाया और उन्हें आवश्यक तकनीकी बुनियादी सुविधाओं से लैस किया। इसी प्रकार उद्योग के लोगों से सफलतापूर्वक जुड़ने के लिए फ्रंट लाइनर्स के रूप में काम शुरू किया। प्लाई रिपोर्टर के मुख्य संपादक श्री प्रगत द्विवेदी ने अपने वीडियो संदेश के माध्यम से पूरे वुड पैनल सेक्टर को एक मजबूत संदेश दिया, और तार्किक रूप से समझाया कि वर्तमान चुनौतीपूर्ण परिदृश्य में प्रत्येक स्टेक-होल्डर को क्यों घबराना नहीं चाहिए और पूरी तन्मयता से काम करना चाहिए। इस वीडियो संदेश को प्लाई रिपोर्टर के सोशल प्लेटफॉर्म पर 86000 लोगों ने देखा और कई हजार लोगों द्वारा फेसबुक और व्हाट्सएप पर साझा किया गया।

 इस संदेश के बाद, प्लाई रिपोर्टर टीम ने ‘‘वुड पैनल सेक्टर की चुनौतियां और अवसर‘‘ पर चर्चा करने के लिए एक वेबिनार आयोजित करने की योजना बनाई और एसोसिएशन और तकनीकी संस्थानों के प्रतिनिधित्व के साथ प्लाइवुड और पैनल उद्योग के अग्रणी उद्यमियों को एक मंच पर लाया। इसके साथ ही प्लाई रिपोर्टर ने डेकोरेटिव सरफेस उद्योग के 22 अग्रणी प्लेयर्स और इस व्यापर के 14 राज्यों के लोगों के साथ दूसरे वेबिनार का आयोजन किया। दोनों वेबिनार में जूम और प्लाई रिपोर्टर के फेसबुक पेज पर प्लाई रपोर्टर की टीम ने वुड पैनल उद्योग के स्टेकहोल्डर्स के साथ साथ व्यापार के 1.75 लाख से अधिक लोगो को शामिल किया गया, और कुल मिलाकर इस वेबिनार की जानकारियां 65,000 लोगों द्वारा 25,000 टिप्पणियाँ और लाइक/शेयर की गई। इस समय के दौरान, प्लाई रिपोर्टर ने सूचना के समुचित प्रवाह को सुविधाजनक बनाने के लिए उद्योग के निर्माताओं को अपनी आंतरिक चर्चा के लिए भी कुछ वेबिनार का आयोजन किया। इन सभी गतिविधियों के साथ, हम अप्रैल अंक का ‘डिजिटल संस्करण‘ लाए हैं, जो ईमेल, व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, लिंकडइन, ट्विटर आदि के माध्यम से आप तक पहुंचेगा। इस अंक के लिए प्लाई रिपोर्टर की टीम, अपने सभी विज्ञापनदाताओं के प्रति हार्दिक ‘आभार‘ प्रकट करता है, साथ ही हम प्रेरक विचारों के साथ अपना काम जारी रखने और सहयोग करने का आश्वासन देते हैं।

 

https://www.plyreporter.com/ पर प्लाई रिपोर्टर पढ़ते रहें।

You may also like to read

shareShare article
×
×