वुडलाइन डेकोरेटिव विनियर्स - एक क्वालिटी व इनोवेटिव डिजाइन वाला विनियर प्रोडक्ट

person access_time4 31 July 2020

वुडलाइन डेकोरेटिव विनियर्स, श्री गौरव चड्ढा और इंडिया वुडलाइन लिमिटेड के निदेशक श्री मानव कथूरिया के संयुक्त प्रयास से गुणवत्ता और इनोवेटिव डिजाइन डेकोरेटिव विनियर लांच किया गया हैं। श्री गौरव चड्ढा को विनियर उद्योग में 12 साल से अधिक का लम्बा अनुभव है और ये डेकोरेटिव विनियर उद्योग में इनोवेशन के लिए जाने जाते हैं। वुडलाइन डेकोरेटिव विनियर्स के निदेशक श्री गौरव चड्ढा नें कहा कि हमारी रचनात्मकता विनियर सेगमेंट में बदलाव लाएगी। ग्राहक निश्चित रूप से हमारे उत्पाद को पसंद करेंगे क्योंकि हमें मुंबई और बैंगलोर में आयोजित प्रदर्शनियों में काफी सराहना मिली है, जहां हमने इसे पहली बार लांच किया था। देश भर में शानदार लैमिनेट और प्लाइवुड की पेशकश करने वाले और समकालीन डेकोरेटिव इंटीरियर डिजाइनर का एक हिस्सा होने के नाते वुडलाइन की अपनी परिकल्पना के साथ डीलर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स का व्यापक नेटवर्क है। लैमिनेट और प्लाइवुड में प्रमुख स्थान प्राप्त करने के बाद हरियाणा के सांपला में स्थित वुडलाइन डेकोरेटिव विनियर्स के अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्र के साथ, उनका लक्ष्य भारत के अग्रणी विनियर निर्माताओं में से एक बनने का है।

वुडलाइन डेकोरेटिव विनियर्स के निदेशकों की विशेषज्ञता और उनकी टीम की मेहनत ने भारतीय वुड पैनल इंडस्ट्री एंड ट्रेड में एक जाना माना नाम बनने के लिए ब्रांड को बाजार में उतारा है। आईएसआई प्रमाणन उनके निर्माण प्रक्रियाओं में वुडलाइन द्वारा अपनाई गई गुणवत्ता नियंत्रण ट्रेंड का स्पष्ट संकेतक है। वर्तमान में वे 70 प्रजातियों (65 मेटालिक विनियर, 35 डाइड विनियर, बाकी स्मोक विनियर, बर्मा टीक और नेचुरल टीक विनियर) में 200 से अधिक डिजाइनों की पेशकश कर रहे हैं, जो सीधे यूरोपीय और अफ्रीकी देशों से आयात किए जाते हैं। सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता का चयन करने के लिए वे उन खास देशों में जाकर डिजाइन और मेटेरियल का चयन करते हैं।

वुडलाइन डेकोरेटिव विनियर्स का उद्देश्य ब्रांड के तहत संगठित तरीके से काम करने व् गुणवत्तापूर्ण उत्पाद की पेशकश करना है। ब्रांड की खासियत मैटलिक और डाइड विनियर को इनोवेटिव डिजाइन और अनूठी प्रस्तुति के साथ पेश करना है। श्री गौरव नेबताया कि टीक और अन्य विनियर का हमारा अनुपात 50ः50 है, लेकिन हम बर्मा टीक विनियर में अनोखा और 0.4 मिमी मोटाई वाला बर्मा टीक की पेशकश करते हैं। हमारी विनियर की मोटाई 0.4 मिमी से 0.7 मिमी तक होती है। इसे बेचने के लिए हम नए डीलरों के माध्यम से विनियर के बेसिक रेंज भी बाजार में लांच करेंगे, साथ ही सेल्स सर्विस का सपोर्ट करेंगे और विनियर बेचने का प्रशिक्षण भी देंगे।

ब्रांड की खासियत मैटलिक और डाइड विनियर को इनोवेटिव डिजाइन और अनूठी प्रस्तुति के साथ पेश करना है। श्री गौरव ने बताया कि टीक और अन्य विनियर का हमारा अनुपात 50ः50 है, लेकिन हम बर्मा टीक विनियर में अनोखा और 0.4 मिमी मोटाई वाला बर्मा टीक की पेशकश करते हैं। हमारी विनियर की मोटाई 0.4 मिमी से 0.7 मिमी तक होती है। इसे बेचने के लिए हम नए डीलरों के माध्यम से विनियर के बेसिक रेंज भी बाजार में लांच करेंगे, साथ ही सेल्स सर्विस का सपोर्ट करेंगे और विनियर बेचने का प्रशिक्षण भी देंगे।


श्री गौरव चड्ढा ने कहा कि वर्तमान में वुडलाइन डेकोरेटिव विनियर् का बाजार मुख्यतः महाराष्ट्र, राजस्थान, पंजाब, उत्तराखंड, दिल्ली  और यूपी के पश्चिमी क्षेत्र में मुम्बई, पुणे, सूरत, इंदौर, जयपुर,
जोधपुर, लुधियाना, अमृतसर, देहरादून, दिल्ली एनसीआर आदि में प्रमुख रूप से हैं। हमारे पास देश भर में डीलरों/वितरकों का अच्छा नेटवर्क है। कुछ नया करने में विश्वास करने और रचनात्मकता पर ध्यान केंद्रित कर, नए डिजाइन बनाने के लिए, हम वितरकों के साथ काम करेंगे और इसके लिए हम आक्रामक तरीके से उन्हें नियुक्त कर रहे हैं। शुरुआत में हम वुडलाइन लैमिनेट्स और प्लाइवुड के मौजूदा नेटवर्क पर ध्यान केंद्रित करेंगे। उन्होंने ये भी बताया कि अभी बाजार में स्थिरता है, लेकिन महामारी के कारण विनियर के बाजार में कंज्यूमर पैटर्न में कोई बदलाव नहीं होने वाला है। ज्ञातव्य है कि जो लोग विनियर का उपयोग करना पसंद करते हैं, वे केवल विनियर का ही उपयोग करेंगे, और उसके लिए वे निश्चित रूप से योजना बनाते है और जरूरत के अनुसार पैसा अलग रखते हैं। उपयोग और अप्लीकेशन में देरी हो सकती है, लेकिन आने वाले दिनों या महीनों में जैसे ही महामारी में कमी आएगी, तो इसकी बिक्री बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि घरेलू विनिर्माण को बढ़ावा देने की सरकार की पहल से स्थानीय प्लेयर्स के लिए भी अवसर पैदा होंगे।

You may also like to read

shareShare article
×
×