ग्रीनलैम की पहली तिमाही का नेट सेल्स 148 करोड़ रूपए

person access_time   3 Min Read

ग्रीनलैम इंडस्ट्रीज ने जून 2020 में स्टैंडअलोन तिमाही की शुद्ध बिक्री 148.32 करोड़ रुपये बताई है, जो जून 2019 में 267.75 करोड़ रुपये से 44.61 फीसदी कम है। जून 2020 में तिमाही नेट लॉस 5.72 करोड़ रुपये रही, जो जून 2019 में 15.09 करोड़ से 137.92 फीसदी कम है।

कंपनी ने पिछली तिमाही यानी मार्च 20 में शुद्ध बिक्री 310 करोड़ रूपए दर्ज की थी और शुद्ध लाभ 28 करोड़ था। कोविड की चुनौतियों के बावजूद जैसे ही अनलॉकिंग शुरू  हुई ग्रीनलैम इंडस्ट्रीज ने एक्सपोर्ट मार्केट में तेजी से रिकवरी दिखाई है, लेकिन उनके लिए घरेलू मोर्चे पर चुनौती बरकराररही। ग्रीनलैम इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक और सीईओ श्री सौरभ मित्तल के अनुसार निर्यात कारोबारमें कंपनी ने कोविड के पहले के स्तर के 80 प्रतिशत तक वापसी की है।

घरेलू कारोबार के मामले में, अलग अलग राज्यों और बाजारों में अलग अलग समय पर लॉकडाउन लगाए जाने के चलते मध्य जून तक कारोबार कोविड के पहले के स्तर का 40-50 प्रतिशत रहा। हालांकि, ग्रीनलैम को असंगठित प्लेयर्स जिनका कारोबार कोविड-19 और लॉकडाउन के कारण बाधित हुए, उनके बाजार में हिस्सेदारी हासिल करने का पूरा भरोसा है। कंपनी के पास दो मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी, बहरोर (राजस्थान) और नालागढ़ (हिमाचल प्रदेश) हैं, जिसने लॉक डाउन के बाद क्रमशः 21 अप्रैल और 26 अप्रैल से परिचालन शुरू किया।

श्री मित्तल ने बिजनेस लाइन को बताया कि टीयर-प्प् बाजार इस समय बेहतर कर रहे हैं। मुझे लगता है कि असंगठित, मेडियम सेगमेंट का बाजार संगठित प्लेयर्स (घरेलू बाजारों के लिए) की तरफ शिफ्ट होगा। अंतरराष्ट्रीय व्यापार में, कुछ कंपनियां असंगठित प्लेयर्स से अधिक बाजार हिस्सेदारी लेगी। हम पहले से ही यह अनुभव कर रहे हैं, हालांकि इनकी संख्या अभी भी कम है।

You may also like to read

shareShare article