प्लाई रिपोर्टरः शुरुआत से ही सहयोगी व सबसे विश्वसनीय मीडिया

person access_time   3 Min Read

प्लाई रिपोर्टर ‘फैक्ट पर आधारित जानकारी देने और आपके व्यवसाय को तेजी से बढ़ाने’ की फिलॉसफी पर काम कर रहा है, और हमें गर्व है कि हम पिछले 20 वर्षों से इसका पालन कर रहे हैं। कोविड महामारी फैलने, उसके बाद राष्ट्रव्यापी तालाबंदी, पूरा वुड पैनल डेकोरेटिव सेगमेंट जैसे ‘‘एरोप्लेन मोड‘‘ में आ गया था। व्यापार बंद हो गया, संचार ठप पड़ गया, लोगों का आना जाना बंद हो गया, आर्डर रूक गए, पेमेंटकी आवक बंद हो गया, जीवन में अनिश्चितता और भय अपने चरम पर पहुंच गया।

हर कोई भविष्य के परिदृश्य पर नकारात्मकता कि बातंे कर रहा था, लेकिन वॉयस ऑफ वुड पैनल डेकोरेटिव और फर्नीचर सेक्टर, प्लाई रिपोर्टर और सरफेसेस रिपोर्टर की टीम ने पूरे उद्योग और व्यापार के बीच ‘सकारात्मकता और जुड़ाव‘ बनाने के मिशन के साथ 24ग्7 काम किया। हमने सभी संभावित दर्शकों तक पहुंचने के लिए विर्चुअल मंच तैयार किया, और यहीं से ‘प्लाई रिपोर्टर‘ की वेबिनार की शुरुआत हुई, जिसने हमारी मीडिया की पहुंच को बढ़ने में मदद की और हमारी पत्रिकाओं के लिए लगभग 2.5 लाख नए पाठकों तक पहुंचने में सफल बनाया। लॉकडाउन और अनलॉक की 6 महीने (अप्रैल से सितंबर 20) की अवधि में, प्लाई रिपोर्टर ने सफलतापूर्वक 25 वेबिनार आयोजित किए और 7 लाख से अधिक दर्शकों को वुड पैनल, प्लाईवुड, विनियर, प्रौद्योगिकी, डेकोरेटिव लेमिनेट, फर्नीचर, हार्डवेयर और डेकोरेटिव इंडस्ट्री सेक्टर के कई लीडिंग प्लेयर्स के साथ लोगों को जोड़ा और सकारात्मक चर्चाएं की। प्लाई रिपोर्टर को उद्योग और व्यापार जगत के लोगों से 2.5 लाख से अधिक कमेंट मिलीं, जिन्होंने इतने कठिन समय में हमारी पहल की सराहना की है। बहुत से लोगों ने हमारे वेबिनार से बहुत सारी अच्छी चीजें, ज्ञान, आइडिया, जानकारियां, अपडेट, और सबक सीखें। यह देखा गया कि हमारे प्रत्येक वेबिनार को 30000 से अधिक लोगों द्वारा देखा गया, जो पूरी दुनिया में वुड पैनल और फर्नीचर सेक्टर में अपनी तरह का एक नया पहला है।

प्लाई रिपोर्टर ने सफलतापूर्वक 25 वेबिनार आयोजित किएऔर 7 लाख से अधिक दर्शकों को वुड पैनल इंडस्ट्री सेक्टर के कई लीडिंग प्लेयर्स के साथ लोगों को जोड़ा और सकारात्मक चर्चाएं की। प्लाई रिपोर्टर को उद्योग और व्यापार जगत के लोगों से 2.5 लाख से अधिक कमेंट मिलीं, जिन्होंने इतने कठिन समय में हमारी पहल की सराहनाकी है। बहुत से लोगों ने हमारे वेबिनार से बहुत सारी अच्छी चीजें, ज्ञान, आइडिया, जानकारियां, अपडेट, और सबक सीखें। यह देखा गया कि हमारे प्रत्येक वेबिनार को 30000 से अधिक लोगों द्वारा देखा गया, जो पूरी दुनिया में वुड पैनल और फर्नीचर सेक्टर में अपनी तरह का एक नया पहला है।

उद्योग और व्यापार के लोगों ने पूरे व्यापार को मिले फायदे के लिए प्लाई रिपोर्टर के मिशन की बड़ी सराहना की। प्लाई रिपोर्टर इस क्षेत्र के सभी ब्रांड जैसे कि सेंचुरी, ग्रीनप्लाई, ग्रीनलैम, स्टाइलैम, अमूल्या माइका आदि के साथ साथ कच्चे माल और मशीनरी के सप्लायर को हमारे इस कार्य को समर्थन करने के लिए धन्यवाद देता है, क्योंकि वे पूरे सेक्टर में जागरूकता, सकारात्मकता और लर्निंग को बढ़ावा देने और इसका प्रसार करने के लिए हमारे साथ खड़े रहे। हमने अपने मिशन को आगे बढ़ाते हुए, अनेकों प्रोडक्ट लॉन्च को भी सफलतापूर्वक आयोजित किया। इन आयोजनों में व्यापार और उनके चैनल पार्टनर्स के साथ लगभग 20000 से अधिक लोग जुड़ते थे, जो कि हर कार्यक्रम में होते हैं, यह किसी भी लॉन्च मीट और प्रदर्शनियों में कभी नहीं हुआ। इस प्रक्रिया में, प्लाई रिपोर्टर अब और एडवांस मशीनों, स्टूडियो आदि को स्थापित कर विजुअली और अधिक स्पष्टता तथा मेटेरियल और कनेक्ट के साथ आपको बेहतर सेवा देने के लिए कई तकनीकी व्यक्तियों को भी काम पर रखकर तकनीकी रूप से अधिक सुसज्जित हो गया है। हम इस ट्रेड को व्यवस्थित करने, अपडेट करने और उन्हें हमारे प्रिंट संस्करण के साथ समर्थित वर्चुअल गतिविधियों के माध्यम से स्मार्ट और कुशल बनाने के लिए टॉक ऑफ द टाउन, ई-कॉन्क्लेव के उत्पादों का आयोजन करते रहते हैं।

इस सितंबर के अंक में प्लाइवुड, एमडीएफ, लेमिनेट्स, केमिकल्स, टिम्बर, शटरिंग प्लाई आदि से संबंधित बहुत ही सूचनात्मक खबरें दिया गया हैं, जो उद्योग और व्यापार के गंभीर उद्यमियों के लिए विटामिन कैप्सूल’ की तरह हैं। रिटेलर्स के लिए फर्नीचर बिजनेस में आने के जरूरत पर एक खास रिपार्ट प्रस्तुत है। वायरोकिल टेक्नोलॉजी की नई पहल पर सेंचुरी प्लाई के ईडी श्री केशव भजंका के साथ बातचीत बहुत जानकारी पूर्ण है। साथ ही कई अन्य साक्षात्कार जैसे एचपीएल और एलपीएल के पेपर इमप्रिगनेशन के लिए जर्मन स्थित स्पेशियलिटी केमिकल निर्माता, टीएजी केमिकल के एमडी एंड्रियास केम्पर के साथ विशेष साक्षात्कार तथा क्रॉसबाॅड (मेंट्रो ग्रुप) के एमडी श्री राम अग्रवाल के साथ साथ कई अन्य जैसे सॉलिड प्लाई के निदेशक साकेत गर्ग, और मैच ग्राफिक्स के निदेशक श्री आनंद अग्रवाल से साक्षात्कार संबंधित सेगमेंट के पाठकों के लिए पढ़ने लायक हैं। प्लाई रिपोर्टर पढ़ते रहे, और वर्चुअली हमें देखते रहे!

You may also like to read

shareShare article