वाइरोकिल टेक्नोलॉजी का खर्च कंपनी उठा रही है, सेंचुरी प्लाईबोर्ड के उत्पादों के रेट नहीं बढ़ाऐंग

person access_time3 21 October 2020

सेंचुरी प्लाई ने अपने प्लाइवुड और लैमिनेट्स के सरफेस ट्रीटमेंट के लिए नैनो पार्टिकल पर आधारित तकनीक विकसित की है, जो उत्पाद के सतह पर ही 99.99 फीसदी वायरस को मार डालती है। यह भारत में और शायद दुनिया में पहली बार हुआ है, इस तकनीक के उपयोग से बनी प्लाई-लेमिनेट पर पूरी जीवनकाल तक प्रभावी रहेगा। प्लाई रिपोर्टर के साथ बातचीत के दौरान, सेंचुरी प्लायबोर्ड (प्) लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक, श्री केशव भजंका ने इस इनोवेशन से जुड़े कई तथ्यों का खुलासा किया है।

प्र. हालांकि, वाइरोकिल एक अविश्वसनीय इनोवेशन है, वास्तव में प्लाइवुड या लेमिनेट वायरस को कैसे मारता है?

हम अपने प्लाइवुड और लेमिनेट मैन्युफैक्चरिंग के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए नैनोपार्टिकल आधारित सेल्फ डॉक्टरिंग सरफेस ट्रीटमेंट का उपयोग कर रहे हैं। अत्यधिक सक्रिय और इनर्जी से भरपूर नैनोपार्टिकल्स उत्पाद की सतह के संपर्क में आने वाले 99.99 फीसदी वायरस को सीधे तोड़कर मार डालते (निष्क्रिय कर देते) हैं।

प्र. तो आप कह रहे हैं यह न केवल बैक्टीरिया या फंगस बल्कि वायरस को भी मारता है?

हम पहले से ही लगभग पिछले 5 वर्षों से एंटी-फंगल और एंटी-बैक्टीरियल लेमिनेट की मैन्युफैक्चरिंग कर रहे हैं। अब हमारे त्-क् डिपार्टमेंट ने नैनो पार्टिकल को इस तरह तैयार किया है कि वे वायरस को भी मारने में सक्षम हैं। यह भारत में और शायद दुनिया में पहली बार है। कोई भी वायरस 99.99 फीसदी नष्ट हो जाएगा। और इसकी यह खूबियां तब तक रहेगी जब तक फर्नीचर है, सिर्फ इसके सरफेस को नुकसान नहीं पहुंचाया गया हो।

मेटेरियल टेस्टिंग के लिए सबसे प्रसिद्ध परीक्षण प्रयोगशालाओं में से एक बायोटेक टेस्टिंग सर्विसेज, मुंबई द्वारा अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार वाईरोकिल को एंटीवायरल इफिसिएन्सी टेस्ट के तहत परीक्षण और प्रमाणित किया गया है। प्रमाणपत्र के लिए कोई भी व्यक्ति हमारी वेबसाइट ूूूबमदजनतलचसल.बवउ पर जा सकता है और वाईरोकिल पर अक्सर पूछे जाने  वाले बहुत सारे प्रश्नों के बारे में तथा अन्य उपयोगी जानकारी जैसे प्रोडक्टडिटेल्स आदि हासिल कर सकता है।

प्र. वाईरोकिल सेंचुरी उत्पादों में मूल्य वृद्धि क्या होगी?

उत्पाद पर वाईरोकिल प्रौद्योगिकी इस्तेमाल से मूल्य निर्धारण पर कोई अतिरिक्त प्रभाव नहीं पड़ेगा। इसके अतिरिक्त बोझ को कंपनी खुद वहन करेगी। यह हमारे ग्राहकों के हमारे ऊपर विश्वास को मजबूत करने का एक छोटा प्रयास है।

प्र. वाईरोकिल उत्पाद से बना फर्नीचर क्या बच्चों के लिए छूना सुरक्षित है?

हां, यह बच्चों सहित किसी को भी छूने के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। वाईरोकिल में स्वास्थ्य का कोई खतरा नहीं है।

प्र. इसका मतलब है वाईरोकिल उत्पादों से ग्राहकों के साथ-साथ कारपेंटर को भी फायदा होगा?

बिलकुल! वैल्यू चेन में कोई भी, चाहे खुदरा विक्रेता या कारपेंटर या इंटीरियर बनाने वाले या आर्कीटेक्ट्स या इंटीरियर डेकोरेटर हो सभी को इसका फायदा मिलेगा। यही कारण है कि हम सबको, कह रहे हैं ‘‘रहो बेफिकर‘‘।

प्र. ट्रेड के लोगों के लिए आपका क्या मैसेज है?

मैं ट्रेड के सभी लोगों को बताना चाहूंगा कि आज के इन कोशिशों के समय में, वाईरोकिल एक अच्छी खबर है और हम सभी को इसका उल्लास मनाना चाहिए। यह घरेलू स्तर पर विकसित और बाहरी प्रयोगशाला परीक्षण से परिपूर्ण सॉलूशन है, जिसे हमने ग्राहकों को वास्तविक फायदा पहुंचने देने के लिए विकसित किया है। यह निश्चित रूप से चिंता से मुक्त है और करनेवाला भी है। तो अब आप निश्चित होकर अपने घर पर काम करवाने के लिए प्लाइवुड और लेमिनेट का ऑर्डर करें।

 

You may also like to read

shareShare article
×
×