रॉयल टच लेमिनेट की प्लाइवुड और एमडीएफ बिजनेस में प्रवेश करने की योजना

person access_time3 20 January 2021

रॉयल टच अपने व्यवसाय के विस्तार के लिए विभिन्न इंटीरियर उत्पाद से संबंधित कार्यक्षेत्र की तलाश कर रहा है। चालू वित्त वर्ष में 500 करोड़ रुपये की बिक्री का लक्ष्य रखने वाली कंपनी दो विकल्पों पर काम कर रही है, कंपनी ने एक किसी अन्य कंपनी के अधिग्रहण के जरिए, या दूसरा अपनी खुद की यूनिट लगाकर नई उत्पाद केटेगरी में शामिल होने पर विचार कर रही है।

रॉयल टच के निदेशक श्री राज पटेल ने कहा कि व्यापार तेजी से रिकवर कर रहा है और हम सितंबर के बाद से ग्रोथ देख रहे हैं। हांलाकि हमने 3-4 महीने का कारोबार खो दिया (कोविड -19 के चलते देशव्यापी तालाबंदी के कारण), लेकिन हम वर्तमान में 500 करोड़ रुपये की बिक्री पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ कारोबारी अवसर हैं जिनकी हम तलाश कर रहे हैं। यह मुख्य रूप से इंटीरियर उत्पाद होंगे और यह जो हम पहले से ही कर रहे हैं उसके अनुरूप ही हैं। हम प्लाइवुड और एमडीएफ जैसे उत्पादों पर विचार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि रॉयल टच उच्च गुणवत्तापूर्ण उत्पाद लाइन के साथ एक कंपनी का अधिग्रहण कर सकती है या उसमें निवेश करेगी या नया प्लांट लगाकर, नए उत्पाद केटेगरी में शामिल होगी। लेमिनेट और विट्रीफाइड टाइलों के अलावा, कंपनी एडहेसिव और मॉड्यूलर फर्नीचर व्यवसाय में भी मौजूद है। रॉयल टच ने गुजरात में अपने कारखानों में मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी बढ़ाने के लिए 12 करोड़ रुपये तक निवेश करने की योजना बनाई है। श्री पटेल ने कहा कि हमारे कारखाने 80-85 प्रतिशत की क्षमता पर चल रहे हैं, लेकिन मांग और ग्रोथ को देखते हुए, अगले तीन महीनों में हमारी मैन्युफैक्चरिंग कैपेसिटी में लगभग 35 प्रतिशत की वृद्धि करने की योजना है।

कंपनी अगले तीन वर्षों में 50 आउटलेट्स खोलेगी और अपने एक्सपीरियंस सेण्टर को बढ़ाने पर भी विचार कर रही है। वर्तमान में इनके पूरे देश में 148 से अधिक एक्सपीरियंस सेंटर हैं।

You may also like to read

shareShare article
×
×