‘मेड इन इंडिया’ चारकोल और लॉवर्स बाजार में जल्द ही पहुंचेगा

person access_time   3 Min Read 17 February 2021

उभरते पीवीसी वॉल पैनल उत्पाद, जिसे भारतीय बाजार में लॉवर्स के रूप में जाना जाता है, इसका स्थानीय स्तर पर मैन्युफैक्चरिंग होने जा रही है। तीन मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स शुरू में तीन अलग-अलग स्थानों पर अपनी मेक इन इंडिया इनिशिएटिव के अंतर्गत इस उत्पाद को लॉन्च करने जा रही हैं। उत्तर भारत स्थित ई 3 ग्रुप द्वारा उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में स्थित अपनी इकाई में लॉवर्स की एक महीने के भीतर कमर्शियल प्रोडक्शन शुरू होने की उम्मीद है। कंपनी शुरू में एक दर्जन नए डिजाइन पेश करेगी, जिसे कुछ महीनों में बढ़ाने की योजना है।

गुजरात स्थित अनचाउ ग्रुप भी एक महीने के भीतर अपनी मैन्युफैक्च्रिंग यूनिट शुरू करेगा। कंपनी के अनुसार, उन्होंने अपना ट्रायल प्रोडक्शन शुरू कर दिया है, और बहुत जल्द ही उत्पादन शुरू करेंगे। कहा जा रहा है कि मुंबई स्थित एक डेकोरेटिव पैनल के आयातक भी अपनी दमन इकाई में लूवर्स का उत्पादन शुरू कर रहे हैं।

ज्ञातव्य है कि लॉवर्स की मांग इसकी जल्द इंस्टालेशन, वाल पैनलिंग के लिए आकर्षक डिजाइन के कारण इंटीरियर मार्केट में चर्चा का विषय है। यह उत्पाद कोरिया और चीन से आयात किया जाता था, जिसे लगभग दो साल पहले दक्षिण कोरिया से यूरो प्रतीक द्वारा पहली बार भारत लाया गया था। रिपोर्ट के अनुसार,

लॉवर्स सेगमेंट में 2 दर्जन से अधिक ब्रांड इंडिया मार्केट में उपलब्ध हैं, जिन्हें आयात किया गया है।लॉवर्स, एक डिजाइनर वाल प्लैंक है जो इंटीरियर के लिए नया उत्पाद है। यह एक इंनोवेटिव उत्पाद है जो सस्ती कीमतों पर लक्जरी दिखता है। यह पीवीसी बेस्ड मेटेरियल है, जो 5 इंच ग् 8 फीट आकार में उपलब्ध है। यह बोरर और टरमाइट प्रूफ होता है, जो इंटीरियर वॉल पैनल को लक्जरी लुक देता है।

You may also like to read

shareShare article
×
×