अजय खुराना ने फोर्माइका इंडिया के एमडी का प्रभार सम्भाला

person access_time   3 Min Read

फोर्माइका इंडिया नें अजय खुराना को प्रबंध निदेशक के रूप में 15 मार्च, 2021 को नियुक्त किया है। वाईएमसीए इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग, फरीदाबाद से मैकेनिकल इंजीनियर और इग्नू-दिल्ली से मार्केटिंग में एमबीए करने वाले खुराना अपनें बडे अनुभव के साथ फोर्माइका इंडिया के कारोबार का नेतृत्व करेंगे।

फर्नीचर सोल्युशन, बिल्डिंग मटेरियल, आॅटोमेंटिव और इंडस्ट्रियल प्रोडक्टस मे तीन दशक से ज्यादा के अनुभव और कई अग्रणी बहुराष्ट्रीय कम्पिनियों में स्थापित सफलता के साथ अजय खुराना इससे पहले रेहाउ दक्षिण एशिया के कंट्री हेड और चेयरमैन थे। व्यापर प्रबंधन के अपने बढ़िया ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, उन्होंने रेहाउ में सभी व्यापारिक प्रभागों का नेतृत्व किया और इसे फायदेमंद बनाने के लिए उन्होंने ऑपरेशन को रिबूट किया तथा भारत में उनके कोर बिजनेस को लीडरशिप पोजीशन तक पहुंचाया।

फोर्माइका इंडिया के प्रबंध निदेशक के रूप में श्री खुराना की नियुक्ति, कंपनी द्वारा वाणिज्यिक और आवासीय दोनों बाजारों में विकास पर ध्यान केंद्रित करने और आर्कीटेक्ट्स, डिजाइनरों, डिस्ट्रीब्यूटरों और प्रमुख ग्राहकों के बीच अपने सभी ब्रांडों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के एक व्यापक पहल का हिस्सा है। सेल्स एंड मार्केटिंग में उनका विविध अनुभव फोर्माइका इंडिया के भारत के व्यवसाय प्रबंधन और बाजार  में अपनी उपस्थिति का विस्तार करने के लिए काफी प्रभावीहोगा। अपनी विशेषज्ञता और ज्ञान के साथ, वे फोर्माइका इंडिया के उत्पादों की प्रीमियम और इंटरनेशनल केटेगरी दोनों के लिए उत्पाद प्लेसमेंट और ब्रांड रणनीति के लिए अधिक सहज दृष्टिकोण प्रदान करने में सक्षम होंगे। इससे कंपनी को स्पेसिफिक टार्गेटेड मार्केट तक पहुंचने के लिए सेल्स और मार्केटिंग एप्रोच को ठीक करने में मदद मिलेगी।

शुरुआती दिनों में, श्री खुराना फोर्माइका इंडिया टीम में शामिल होने के लिए कंपनी के ग्राहकों, चैनल पार्टनर्स, आर्चीटेक्ट्स और डिजाइनरों से मिलने के लिए बाजार में कुछ समय बिताएंगे। इसके अलावा, वह कंपनी के ग्रोथ ऑब्जेक्टिव को हासिल करने के लिए सभी स्टेकहोल्डर्स से मिलेंगे और उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने के साथ अपने बाजार की स्थिति को कैसे बनाए रखना है और इसे कैसे डेवलप करना है, इसपर चर्चा करेंगे।

You may also like to read

shareShare article