यमुना नगर में प्लाइवुड मैन्युफैक्चरिंग एक सप्ताह ठप रहेगी

person access_time   2 Min Read

यमुनानगर प्लाइवुड मैन्युफैक्चरिंग कलस्टर में अगले एक सप्ताह के लिए उत्पादन ठप रहेगी, क्योंकि हरियाणा में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए सरकार द्वारा 3 मई से एक सप्ताह के लिए पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है। यमुनानगर जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी मुकुल कुमार ने आदेश जारी कर इसे 10 मई सुबह 5 बजे तक प्रभावी बताया। गौरतलब है कि इससे पहले प्रदेश सरकार ने शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक नौ जिलों में सप्ताहांत लॉकडाउन भी लगाया था पर जिले में प्लाइवुड उत्पादन पर इसका असर कम रहा था।

हरियाणा प्लाइवुड मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष जे के बिहानी ने कहा कि ग्रामीण इलाकों को छोड़कर अन्य स्थानों में स्थित औधोगिक इकाइयों को बंद करने का आदेश दिया गया है। अचानक आदेश आने से उद्योग जगत सकते में है। उन्होंने स्थानीय जिला प्रसाशन से आग्रह किया कि उद्योग को कार्य करने की थोड़ी छूट दी जाए, एकाएक बंद करने से उद्योग जगत को काफी नुकसान हो सकता है। उनके आग्रह पर जिला प्रसाशन ने आज दिन भर का समय दिया है, इसलिए आज शाम के बाद यमुनागर प्लाइवुड फैक्ट्रियों में एक सप्ताह के लिए उत्पादन ठप हो जाएगा।

जिलाधिकारी द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार लॉक डाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं को ले जा रहे वाहनों पर रोक नहीं होगी। ग्रामीण क्षेत्र स्थित औधोगिक इकाइयों को छूट दी गई है साथ ही स्पेशल इकोनॉमिक जोन, एक्सपोर्ट इकाइयां, इंडस्ट्रियल एस्टेट और इंडस्ट्रियल टाउनशिप में स्थित मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को अपने प्रीमाइसेस में कामगारों को रखकर या उन्हें नजदीकी स्थानों में रख कर काम करने की छूट होगी। नजदीकी स्थानों से कार्य स्थल पर कामगारों को सुरक्षित वाहनों से लाने ले जाने की जिम्मेदारी कंपनी की होगी।

You may also like to read

shareShare article