40 दिनों बाद खुली रायपुर की प्लाई-लैम दुकानें

person access_time3 17 May 2021

प्लाइवुड व लेमिनेट बाजार के लिए राहत भरी खबर छतीसगढ़ से आई है। संक्रमण दर घटने के बाद, सरकार ने आज से रायपुर, विलासपुर व दुर्ग में प्लाइवुड-लेमिनेट की दुकानंे सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक खोलने की इजाजत दे दी है। रायपुर प्लाइवुड ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रेसिडंेट श्री विजय पटेल ने बताया कि आज से हमलोग सुरक्षा के सारे मापदंड़ों का पालन करते हुए, अपनी दुकानें खोल रहें हैं। उन्होंने बताया कि सरकार के मापदंड़ो के पालन के अलावा भी, एसोसिएशन ने अपने सभी सदस्यों के लिए एक गाइडलाइन जारी किया है, जिसमें सभी डीलर्स भाइयों को ज्यादा एहतियात बरतने का संदेश दिया गया है।

श्री पटेल ने कहा कि हमलोग सभी व्यापारी भाइयों से अपील कर रहें हैं कि अपनी दुकान में काम करने वाले सभी लोगों का जल्द टीकाकरण करवाएं। हीरा प्लाइवुड ट्रेडर्स के श्री गोविंद वधवा ने बताया कि हमने आज से सरकार के आदेशानुसार सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए दुकानें खोली हंै, हांलाकि वाॅकइन ग्राहकों की संख्या सीमित है, लेकिन जो काम पहले से चल रहे थे, वहां से कुछ आॅर्डर आ रहें हैं, अभी सप्ताह में 6 दिन खुलने की अनुमति है, और उम्मीद है कि बाजार की रौनक जल्दी लौट आएगी।  

गौरतलब है कि रायपुर में तकरीबन 300 प्लाइवुड व संबंधित प्रोडक्ट की दुकानंे हैं, जो पिछले 40 दिनों से पूरी तरह बंद है। कोविड के दूसरी लहर में रायपुर सबसे पहले प्रभावित हुआ था, और अफरा तफरी का माहौल बन गया था। हालांकि अब वहां संक्रमण दर काफी कम हो गया है, और आज करीब 200 पाॅजिटिव केस आएं है। प्रदेश में टीकाकरण अभियान भी जोरों पर चल रहा हैं, जहां 45 साल के उपर के 26 फीसदी लोगों का टीकाकरण हो चुका है। 

You may also like to read

shareShare article
×
×