ब्लैक कोबरा ने पीवीसी लेमिनेट का नया कलेक्शन 2021 पेश किया

person access_time4 24 August 2021

ब्लैक कोबरा ग्रुप बिल्डिंग मेटेरियल मैन्युफैक्चरिंग में हमेशा सबसे आगे रहा है। वे नई नई बिल्डिंग मेटेरियल मैन्युफैक्चरिंग के लिए भारत में अत्याधुनिक इकाइयाँ स्थापित करने में अग्रणी जाने जाते हैं। चूंकि भारत में टर्माइट और मॉइस्चर की बड़ी समस्या होती है, इसलिए उन्होंने अत्याधुनिक डब्ल्यूपीसी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट स्थापित किया है। ग्राहकों की प्रारंभिक प्रतिक्रिया का विश्लेषण करने के बाद, उन्होंने पीवीसी  लेमिनेट सेगमेंट में भी एक बड़ा अंतर देखा क्योंकि आयातित उत्पाद कम गुणवत्ता वाले थे, और इस प्रोडक्ट केटेगरी में इनोवेशन कर ग्राहकों के लिए कुछ अनोखा और अलग पेश करने की अपार संभावनाएं थीं। काफी अनुसंधान के बाद कंपनी ने पीवीसी लेमिनेट का नया कलेक्शन 2021 पेश किया। इसके बारे में कंपनी के निदेशक श्री राहुल गर्ग ने प्लाई रिपोर्टर से बातचीत में बताया है। प्रस्तुत है उनसे बातचीत के प्रमुख अंश। 

 

प्र. ब्लैक कोबरा पीवीसी लेमिनेट 2021 कलेक्शन में नया क्या है?

आजकल महामारी के हालात को देखते हुए, उपभोक्ता उन उत्पादों की मांग करते हैं जो उनके और पर्यावरण, दोनों के लिए सुरक्षित हों। हमने पीवीसी लेमिनेट की एक एंटी-माइक्रोबियल रेंज पेश किया है जो बैक्टीरिया या वायरस को सरफेस पर आसानी से नहीं बढ़ने देता हैं। ऐसा सोलुशन पेश करने वाले हम भारत के पहले पीवीसी लैमिनेट मैन्युफैक्चरर हैं।

प्र. इस कलेक्शन में कितने नए डिजाइन हैं?

हमने लेमिनेट सेगमेंट में कंज्यूमर की पसंद और नापसंद का काफी गहराई से अध्ययन करने और डीलरों, आर्किटेक्ट्स और इंटीरियर डिजाइनरों के माध्यम से व्यापक मार्केट एनालिसिस करने के बादइस कलेक्शन में 24 उत्कृष्ट चुने हुए डिजाइन शामिल किये हैं। ये विभिन्न रंगो और डिजाइन के साथ वुडेन, मार्बल और मैटेलिक सीरीज में हैं, जो निश्चित रूप से लोगों का ध्यान आकर्षित करेंगे। हमारे इस नए कलेक्शन में कुल 142 कलर हैं जो ग्राहकों की विभिन्न जरूरतों और आधुनिक डिजाइन ट्रेंड के अनुसार ही रखे गए हैं।

 

प्र. ये नए कलेक्शन डिजाइन सेलेक्ट करने में कैसे मदद करेंगे?

इतने वाइड रेंज से कलर का चयन करना ग्राहकों और इंटीरियर डिजाइनरों के लिए वाकई एक कठिन कार्य हो सकता है। इसेआसान बनाने के लिए, हमने अपने कलेक्शन के प्रत्येक रंग के लिए विजुअल इन्सपिरेशन गाइड बनाई हैं जिसे एक क्यूआर कोड को स्कैन करके एक्सेस किया जा सकता है। यह इमैजिनेशन को वास्तविकता में बदलने की प्रक्रिया को काफी सहज बना देगा और ग्राहकों को अपने सपनों का घर बनाने में मदद करेगा।

 

प्र. ब्लैक कोबरा पीवीसी लेमिनेट के अन्य फायदे क्या हैं?

हमारा मानना है कि भारतीय उपभोक्ता हमेशा अपनी बिल्डिंग मेटेरियल की जरूरतों के लिए किफायती और टिकाऊ सामानपसंद करते हैं। कोई भारतीय जब भी नया घर बनाता है, तो वह सुनिश्चित करना चाहता हैं कि यह आने वाली पीढ़ियों के लिए भी काम आए। पीवीसी लेमिनेट में लंबे समय तक टिकाऊपन के अलावा 90 डिग्री बेंड होने का अनूठा गुण (जिसके चलते एज बैंडिंग की जरूरत नहीं पड़ती) ग्राहकों को खर्च से बचाता है साथ ही फाइनल फिनिशिंग रिजल्ट काफी सुन्दर और मनभावन होता है। इसके अलावा, पीवीसी लेमिनेट पर्यावरण के अनुकूल, टरमाइट प्रूफ और वाटर प्रूफ हैं जो इसे प्राइस, एप्लीकेशन और स्थायित्व
के मामले में एक मजबूत दावेदार बनाता है।

You may also like to read

shareShare article
×
×