स्ट्रैंडप्लाईः भारत का पहला ओएसबी मैन्युफैक्चरिंग ब्रांड

person access_time0 08 September 2021

ओरिएंटेड स्ट्रैंड बोर्ड (व्ैठ) की पेशकश करने वाली भारत की एकमात्र मैन्युफैक्चरिंग कंपनी, गुजरात स्थित ग्रीनमैन पैनल्स एलएलपी, ने अगस्त, 2021 के पहले सप्ताह में इसका व्यावसायिक उत्पादन शुरू कर दिया है। कंपनी ने स्ट्रैंडप्लाई ब्रांड के माध्यम से इसकी पेशकश की है। यह एक इंजीनियर वुड पैनल उत्पाद है, जो वुड स्ट्रैंड से बना होता है। यह आयताकार वुड स्ट्रैंड्स से बनाया जाता है जो क्रॉस ओरिएंटेड लेयर्स में व्यवस्थित होते हैं, और रेजिन के साथ बंधे होते हैं। इसमें ऑल ग्लू लाइन इसकी ताकत और स्थायित्व को बढ़ाती हैं। यह प्लाइवुड से ज्यादा ग्रीन और ज्यादा भार वहन क्षमता के साथ नमी प्रतिरोधी भी होता हैं। इसे विभिन्न आकारों, आवश्यकताओं के अनुसार मोटाई में भी बदलाव किया जा सकता है।

ग्रीनमैन पैनल्स एलएलपी के निदेशक श्री परेश टोलिया ने कहा कि हमने स्ट्रैंडप्लाई की शुरुआत करके भारत का पहला और एकमात्र ओरिएंटेड स्ट्रैंड बोर्ड पेश किया है। यह काफी हद तक 8 फीट ग 4 फीट आकार की प्लाइवुड शीट के जैसा ही है। हमारा दृष्टिकोण ओएसबी में लगातार इनोवेशन कर ग्रीन प्रोडक्ट के माध्यम से भारत में वुड पैनल के उपयोग को बदलना है। इसकी उच्च उत्पादकता, लागत प्रभावशीलता और विस्तारित उपयोगिता के साथ, हम सबसे अधिक उत्पादक कार्यों का उपयोग करके उच्चतम गुणवत्तापूर्ण ओएसबी और संबंधित उत्पादों के उत्पादन और इसके मार्केटिंग के मिशन के साथ आगे बढ़ रहे हैं और प्रकृति सहित हमारे सभी स्टेक होल्डर के प्रति जवाबदेह हैं।

 

उन्होंने आगे कहा कि स्ट्रैंडप्लाई में दीमक प्रतिरोधी गुण किसी भी अन्य प्लाई की तुलना में अधिक है। यह फर्नीचर को वास्तविक ताकत प्रदान करता है जिससे वे मजबूत होने के साथ साथ आरामदायक होते हैं। उन्नत तकनीक के उपयोग करने का मतलब है कि हमारे उत्पाद अधिक स्थिर, अच्छी गुणवत्तापूर्ण और मोटाई में लचीले हैं। अनुभव और निरंतर आरएंडडी का समांयोजन हमारी मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस को और बेहतर बनाता है जिसके परिण् स्ट्रैंडप्लाईः भारत का पहला ओएसबी मैन्युफैक्चरिंग ब्रांड ाामस्वरूप ओएसबी उत्पादों में बेहतर स्थायित्व, उपयोगिता और विविधता प्राप्त होती है। यह स्ट्रैंडप्लाई को एशिया में वुड पैनल के उपयोग में क्रांति लाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

क्वालिटी के लिए एक विश्वसनीय स्रोत के रूप में रिन्यूएबल और तेजी से बढ़ने वाले पेड़ों से प्राप्त कच्चे माल से निर्मित यह उत्पाद कैलिब्रेटेड सरफेस प्रदान करता है साथ ही इसमें स्क्रू होल्डिंग कैपेसिटी बढ़िया होती है। इसमें अच्छी लेमिनेटिंग सरफेस भी हो सकती है। इसकी सतह समतल और सभी मौसमों के अनुकूल होती है। किसी भी मौसम में इसमें टेढ़ापन नहीं आता। उत्पाद में उच्च घनत्व, उच्च शक्ति प्रदान की गई है जो 8ग4 फीट के आकार में 8 से 30 मिमी तक विभिन्न थिकनेस रेंज में उपलब्ध है। इसका उपयोग फर्नीचर, कंस्ट्रक्शन, रेलवे, इंटीरियर डिजाइनिंग, ट्रेड फेयर स्टैंड, स्टेज सेट, याचिंग, फ्लोरिंग, ऑटोमोटिव पैकेजिंग, डोर आदि में किया जाता है।

You may also like to read

shareShare article
×
×