लेमिनेट की अच्छी मांग से ग्रीनलैम की दूसरी तिमाही में 454 करोड़ रुपये का राजस्व

person access_time   3 Min Read 17 November 2021

्रीनलैम इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने 30 सितंबर, 2021 को समाप्त तिमाही और छमाही के लिए अपने अन-ऑडिटेड वित्तीय परिणामों की घोषणा की है। कंपनी ने 454.2 करोड़ रुपये के शुद्ध राजस्व प्राप्ति की जानकारी दी है, जिसमें सालाना आधार पर 57.0 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई। इनके लेमिनेट व्यापार के राजस्व में कीमत के लिहाज से 60.4 फीसदी की वृद्धि हुई और वॉल्यूम के लिहाज से सालाना दर पर 46.7 फीसदी की वृद्धि हुई। इबिडिटा 13.3 फीसदी की वृद्धि के साथ 45.9 करोड़ रुपये, और शुद्ध लाभ सालाना आधार पर 11.6 फीसदी वृद्धि के साथ 20.7 करोड़ रुपये दर्ज की गई।

अर्धवार्षिक आधार पर अप्रैल से सितंबर तक कंपनी की शुद्ध बिक्री 75.8 फीसदी की वृद्धि के साथ 790.3 करोड़ रुपये दर्ज की गई, जिसमें लेमिनेट व्यवसाय के राजस्व में मूल्य के संदर्भ में 79.2 फीसदी और मात्रा के संदर्भ में 70.3 फीसदी की वृद्धि हुई। अर्धवार्षिक आधार पर 10.80 करोड़ रुपये के मुकाबले शुद्ध लाभ 38.0 करोड़ रुपये दर्ज किया गया। वित्तीय परिणाम पर बोलते हुए ग्रीनलैम इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रबंधनिदेशक और सीईओ श्री सौरभ मित्तल ने कहा कि मौजूदा तिमाही में लेमिनेट और डेकोरेटिव विनियर केटेगरी में पर्याप्त टॉप लाइन की वृद्धि देखी गई।

लेमिनेट में 46.7 फीसदी और डेकोरेटिव विनियर सेगमेंट में 71.5 फीसदी की वॉल्यूम ग्रोथ के साथ वैल्यू ग्रोथ को बल मिला, जिसके परिणामस्वरूप बाजार हिस्सेदारी का विस्तार हुआ और व्यवसाय असंगठित से संगठित में स्थानांतरित हो गया। कुल कारोबार में राजस्व, इबिडीटा और पैट में क्रमशः 35.1 फीसदी, 20.2 फीसदी और 19.4 फीसदी की व्यापक क्रमिक वृद्धि देखी गई। हालांकि कच्चे माल की लागत में तेज मुद्रास्फीति और कीमतों मेंवृद्धि में समय के अंतराल के साथ सप्लाई में दिक्क्तों के चलते सकल मार्जिन कम हुआ है। हालांकि हमने कच्चे माल की लागत बाजार पर डाल दी है, लेकिन कच्चे माल की लगातार बढ़ती लागत को देखते हुए यह अपर्याप्त है।

अगर कच्चे माल की कीमतें ऊंची बनी रहीं तो हमें कीमतों में और बढ़ोतरी करनी पड़ सकती है। चालू तिमाही में कच्चे माल की लागत पर निरंतर दबाव के बावजूद, हम तिमाही के दौरान 68 दिनों के शुद्ध कार्यशील पूंजी चक्र और शुद्ध ऋण में 49.0 करोड़ रुपये की कमी के साथ अपनी बैलेंस शीट पर नियंत्रण बनाए रखने में सक्षम थे। केवल सर्वश्रेष्ठ उत्पाद के साथ अपने ग्राहकों की सेवा करने की खोज में, हमने महसूस किया कि कम रखरखाव, उच्च गुणवत्ता और लंबे समय तक चलने वाले होम डेकोर उत्पाद की मांग बढ़ रही है और हाल ही में ग्रीनलैम के एचडी ग्लॉस और कस्टमाइज्ड डिजिटल लेमिनेट्स को प्रदर्शित करने वाला एक टीवीसी लॉन्च किया, जो वन-स्टॉप के रूप में काम करता है। सभी फर्निशिंग जरूरतों का समाधान ग्राहकों को रचनात्मकता और लचीलेपन के साथ स्पेस को डिजाइन करने का अवसर प्रदान करता है।

हम बेहतर गुणवत्ता वाले उत्पादों के साथ इंटीरियर और एक्सटेरिएर को फिर से परिभाषित और पुनर्कल्पित करने के लिए समर्पित हैं, साथ ही कुछ ऐसा बनाने के लिए जो कभी भी स्टाइल से बाहर नहीं जाता है और हमारे ग्राहकों के लिए सरफेसिंग डेकोर में ज्यादा से ज्यादा रुचि बढ़ाता है।
 

You may also like to read

shareShare article
×
×